10 लुटेरों ने रची थी सिंडिकेट बैक लूटने की साजिश, सात को जेल

मुजफ्फरपुर विशेष पुलिस टीम ने डुमरी स्थित सिंडिकेट बैंक से लूट के प्रयास की घटना का उदभेदन कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Dec 2019 01:40 AM (IST) Updated:Sat, 07 Dec 2019 01:40 AM (IST)
10 लुटेरों ने रची थी सिंडिकेट बैक लूटने की साजिश, सात को जेल
10 लुटेरों ने रची थी सिंडिकेट बैक लूटने की साजिश, सात को जेल

मुजफ्फरपुर : विशेष पुलिस टीम ने डुमरी स्थित सिंडिकेट बैंक से लूट के प्रयास की घटना का उद्भेदन कर लिया है। सात लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से एक पिस्टल, चार गोली, दो खोखा, बैंक की चाबी का गुच्छा, एक 0.315 की गोली, घटना में इस्तेमाल स्कूटी और कपड़े जब्त किए हैं। गिरफ्तार लुटेरों ने बड़ा सुमेरा का अमन सुलतान उर्फ आरिफ, चंदन कुमार, धरमपुर का मो. रजा, मो. ओसामा, मो. शहीम, मो. अहमद और मो. शाहिद शामिल है। उक्त बातों की जानकारी एसएसपी जयंत कांत ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता में दी। उन्होंने बताया कि घटना के बाद प्रभारी सिटी एसपी पीके मंडल के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया था। इसमें नगर डीएसपी रामनरेश पासवान, थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार झा, दारोगा हरेराम पासवान, दारोगा ब्रजकिशोर यादव समेत अन्य पदाधिकारी थे। एक लुटेरा को मौके से गिरफ्तार किया गया था। उसकी निशानदेही पर अन्य सभी को दबोचा गया। पूछताछ के बाद सभी को जेल भेज दिया गया है। सभी के खिलाफ चार्जशीट दायर कर स्पीडी ट्रायल से सजा दिलाई जाएगी।

-----------------

धरमपुर में रची गई थी साजिश : सिंडिकेट बैंक लूटने की साजिश घटना से तीन दिन पूर्व धरमपुर गांव में रची गई थी। इसमें 10 लुटेरे शामिल थे। छह बैंक में पहुंचे थे। अन्य इधर-उधर से पुलिस की रेकी कर रहे थे। लेकिन, बैंक का लिंक फेल होने की किसी को जानकारी नहीं थी। लुटेरों को पता था कि बैंक में मोटी रकम रखी हुई है। बैंक में घुसने के बाद लुटेरों के मंसुबों पर पानी फिर गया और घबराहट में एक पकड़ा गया।

----------------

कपड़े बदलने तक का नहीं मिला मौका : घटना में शामिल लुटेरों को कपड़े बदलने तक का मौका नहीं मिला। पुलिस ने सभी को उसी हालत में दबोच लिया। इन सभी की गिरफ्तारी से गोबरसही आइसीआइसीआइ बैंक से आठ लाख लूट समेत आधा दर्जन लूट की घटनाओं का उद्भेदन हो गया। सभी का अपराधिक रिकार्ड तैयार कर कोर्ट में प्रस्तुत करने की कवायद की जा रही है।

--------------

एफएसएल ने लिया फिंगर प्रिंट का नमूना : एफएसएल की टीम ने बैंक से फिंगर प्रिंट का नमूना लिया था। इसे लुटेरों से मैच कराया जा रहा है। शीघ्र ही रिपोर्ट तैयार कर पुलिस को सौंपी जाएगी। अगर फिंगर पि्रंट मैच कर गया तो यह आरोपितों के खिलाफ ठोस साक्ष्य होगा।

---------------

chat bot
आपका साथी