पूर्वी चंपारण के सुगौली में रेल पुल के समीप आयी दरार, बड़ा हादसा टला, जांच का आदेश

सुगौली-नरकटियागंज रेल खंड और सुगौली-रक्सौल रेल खंड पर तकरीबन तीन घंटे तक परिचालन बाधित रहा। पूरे मामले की जांच का आदेश समस्तीपुर के डीआरएम अशोक महेश्वरी ने दिया है।समस्तीपुर के डीआरएम ने मामले में दिया जांच का आदेश

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 09:55 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 09:55 PM (IST)
पूर्वी चंपारण के सुगौली में रेल पुल के समीप आयी दरार, बड़ा हादसा टला, जांच का आदेश
सुगौली-मझौलिया स्टेशन के बीच रेल पुल संख्या 248 के समीप रेलवे ट्रैक के किनारे भू-स्खलन से पढ़ी दरार। जागरण

पूर्वी चंपारण, जासं।  सुगौली-मझौलिया स्टेशन के बीच रेल पुल संख्या-248 के समीप रेलवे ट्रैक के किनारे रविवार को दरार पड़ जाने के कारण एक बड़ा हादसा टल गया। सुगौली रेलवे इंजीनियर‍िग के तत्पर्ता के कारण यह हादसा टल गया, नहीं तो एक बड़ा हादसा से इंकार नहीं किया जा सकता। इस दौरान सुगौली-नरकटियागंज रेल खंड और सुगौली-रक्सौल रेल खंड पर तकरीबन तीन घंटे तक परिचालन बाधित रहा। पूरे मामले की जांच का आदेश समस्तीपुर के डीआरएम अशोक महेश्वरी ने दिया है। जानकारी के मुताबिक रेलखंड पर दोहरीकरण का कार्य निर्माण कंपनी के द्वारा कराया जा रहा है। जिसके परिपेक्ष्य में सुगौली इंजीनियङ्क्षरग विभाग के की- मैन  आनंद कुमार रेलवे ट्रैक पर गश्त लगा रहे थे। इसी क्रम में उन्होंने रेल पुल संख्या-248 के पहले 185/5-6 किलोमीटर के समीप रेलवे ट्रैक के किनारे लंबा दरार देखा। उसके बाद आनंद ने इसकी सूचना पीडल्यूआई विजय कुमार ङ्क्षसह को दी। सूचना मिलते ही उन्होंने कंट्रोल को इसकी जानकारी देकर स्टेशन मास्टर को सूचना देकर परिचालन को अविलंब रोक लगाने को कहा। उसके बाद रक्सौल-आनंद बिहार स्पेशल सत्याग्रह एक्सप्रेस को घटना स्थल के समीप रोक दिया गया। इस दौरान गांधीधाम एक्सप्रेस, मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज 05215 एक्सप्रेस ट्रेन सुगौली स्टेशन पर रोक दिया गया। इस बीच पीडब्लयूआई श्री ङ्क्षसह ने दरार को पूरी तरह फीट करने के बाद 10 किलोमीटर के स्पीड से कॉसन जारी कर गाडिय़ों का परिचालन प्रारंभ कराया। इस क्रम में 09 बजे से लेकर 11.50 तक आवागन बाधित रहा। 

सड़क हादसे में जख्मी दो लोगों की इलाज के दौरान मौत 

 जिले में अलग-अलग जगहों पर हुए सड़क हादसे में जख्मी दो लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई है। कोटवा थाना क्षेत्र के अहिरौलिया गांव के पास सड़क हादसे में जख्मी युवक अहिरौलिया गांव निवासी युवक मधुरेंद्र कुमार की रविवार को इलाज के दौरान छतौनी के एक निजी अस्पताल में मौत हो गई। थानाध्यक्ष नितिन कुमार ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम करा कर स्वजनों को सौंप दिया गया है। वहीं मोतिहारी-बेतिया पथ पर माधोपुर के पास जख्मी हीरालाल सहनी की भी इलाज के दौरान मौत हो गई है। छतौनी पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर उसे स्वजनों को सौंप दिया है। हीरालाल सहनी व रमेश कुमार के साथ एक ही बाइक से सात अप्रैल को मोतिहारी से घर बेतिया जा रहा था। रमेश कुमार का इलाज चल रहा है। 

chat bot
आपका साथी