सदर अस्पताल में 30 बेड का डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर शुरू

जिले में कोरोना मरीजों के बेहतर इलाज के लिए शुक्रवार को एक और विकल्प तैयार हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 01:15 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 01:15 AM (IST)
सदर अस्पताल में 30 बेड का डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर शुरू
सदर अस्पताल में 30 बेड का डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर शुरू

मुजफ्फरपुर : जिले में कोरोना मरीजों के बेहतर इलाज के लिए शुक्रवार को एक और विकल्प तैयार हो गया। सदर अस्पताल परिसर स्थित मातृ-शिशु अस्पताल में 30 बेड के डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर का उद्घाटन किया गया। डीएम प्रणव कुमार, एसएसपी जयंत कांत एवं सिविल सर्जन डॉ. एसके चौधरी ने इसका शुभारंभ किया। मालूम हो कि सदर अस्पताल में आक्सीजन प्लांट की शुरुआत कुछ दिन पहले की गई थी। वर्तमान हालात में ऑक्सीजन के महत्व को देखते हुए कोरोना मरीजों के बेहतर इलाज के लिए डीएम ने मातृ-शिशु अस्पताल को डेडीकेटेड कोविड केयर सेंटर के रूप में शुरू करने का निर्देश दिया गया था। इसके आलोक में स्वास्थ्य विभाग की ओर से तेजी से कार्य करते हुए उक्त अस्पताल में ऑक्सीजन की उपलब्धता के साथ अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई। ऑक्सीजन का बेहतर इस्तेमाल हो इसके लिए पाइपलाइन के माध्यम से सभी 30 बेडों को जोड़ा गया है।

डीएम प्रणव कुमार ने कहा कि उक्त अस्पताल कोरोना मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में प्रभावी कदम है। यहां कोरोना संक्रमित मरीजों का बेहतर इलाज होगा। बेड को आवश्यकता के अनुसार बढ़ाया जाएगा। डीएम ने कहा कि इलाज के क्रम में निर्धारित ट्रीटमेंट प्रोटोकोल का पालन करने का निर्देश दिया गया है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोरोना मरीजों के इलाज के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही हैं। बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए हर स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं, ताकि कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण किया जा सके।

स्टेशन पर चलाया जागरूकता अभियान

आरपीएफ, चाइल्ड लाइन एवं यूनिसेफ के स्वयंसेवकों ने रेलवे स्टेशन और सर्कुलेटिग एरिया में कोरोना से बचाव को जागरूकता अभियान चलाया। इस दौरान यात्रियों से कोविड-19 के निर्देशों का पालन करते हुए मास्क पहनने, शारीरिक दूरी बनाए रखने तथा हाथों को साबुन से धोने का अनुरोध किया गया। उनमें मास्क का वितरण किया गया। अभियान में सब इंस्पेक्टर सुष्मिता कुमारी, केके पासवान, आरपी सिंह, सुजीत कुमार मिश्रा, अर्चना सिंह, श्वेता लोधी, सुष्मिता सरकार, सुभाष पांडेय, रामवदन यादव, रविंद्र कुमार रवि, सुकेश्वर यादव, यजुवेन्द्र यादव, चाइल्ड लाइन समन्वयक अनिल कुमार आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी