पश्चिम चंपारण में कोरोना वारियर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए कोविड केयर सेंटर

East Champaran 40 बेड का वारियर्स के कोविड डेडिकेटेड हेल्थ सेंटर की व्यवस्था लायंस क्लब ऑफ बेतिया की ओर से दी गईं सारी सुविधाएं यह सेंटर बेतिया प्रखंड मुख्यालय के पीछे अवस्थित जीएनएम स्कूल में स्थापित किया गया है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 03:32 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 03:32 PM (IST)
पश्चिम चंपारण में कोरोना वारियर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए कोविड केयर सेंटर
कोरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए करें गाइडलाइन का पालन।

पश्चिम चंपारण, जासं। कोरोना वैश्विक महामारी में आम लोगों की ङ्क्षजदगी बचाते- बचाते खुद कोरोना वारियर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स की जान पर बन आती है। चूंकि अस्पतालों एवं कोविड डेडिकेटेड हेल्थ सेंटरों पर बेड की किल्लत होने की स्थिति में इनकी ङ्क्षजदगी को सुरक्षित करना कठिन हो जाता है। ऐसे में लायंस क्लब ऑ$फ बेतिया ने एक बेहतर प्रयास किया है।

स्वास्थ्य कर्मी, सफाईकर्मी, मिडियाकर्मी और पुलिसकर्मी आदि की कत्र्तव्य निष्ठा को ध्यान में रखते हुए लायंस क्लब ऑफ  बेतिया ने 40 बेड का कोरोना वारियर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स को समर्पित कोविड केयर सेंटर स्थापित की है। यह सेंटर बेतिया प्रखंड मुख्यालय के पीछे अवस्थित जीएनएम स्कूल में स्थापित किया गया है। इस सेंटर में कोरोना से कम संक्रमित रोगी (जिनका ऑक्सीजन लेबल 90 फीसद से ऊपर हो) भर्ती होकर स्वास्थ्य लाभ ले सकते है। इस सेंटर पर रोगियों के लिए बिस्तर, दवा भोजन, मधुमेह, बीपी , ऑक्सीजन मापने की मशीन, साफ सफाई और एक स्टाफ की व्यवस्था लायंस क्लब ऑ$फ बेतिया की ओर से किया गया है।

सेंटर का उद्घाटन सांसद डॉ संजय जायसवाल ने किया गया। उन्होंने लायंस क्लब ऑ$फ बेतिया को धन्यवाद दिया। मौके पर चनपटिया विधायक उमाकांत ङ्क्षसह, लायंस क्लब से रुपेश रंजन, अभिषेक बरनवाल, अविरल निलेश, ऋषि राज, सुजीत कुमार आदि उपस्थित थे।

कोविड केयर सेंटर में चिकित्सक व ऑक्सीजन की मांग

लायंस क्लब बेतिया की ओर से डीएम को एक आवेदन देकर इस कोविड केयर सेंटर की स्थापना की जानकारी दी गई है। साथ हीं सेंटर में भर्ती मरीजों की चिकित्सा के लिए चिकित्सक, मेडिकल टीम एवं ऑक्सीजन की व्यवस्था करने की मांग की है। लायंस क्लब के अभिषेक बरनवाल ने बताया कि सेंटर में अन्य सारी सुविधाएं लायंस की ओर से दी जाएंगी। मरीजों के भोजन एवं नाश्ता का भी प्रबंध रहेगा। तीन शिफ्ट में एक पारा मेडिकल स्टॉफ की व्यवस्था लायंस की ओर से किया गया है। 

chat bot
आपका साथी