मोतीपुर और साहेबगंज की नियोजन काउंसिलिग में बवाल, रद

भारी अव्यवस्था के बीच जिला स्कूल में नगर निकाय नियोजन की प्रक्रिया गुरुवार को शुरू हुई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 01:41 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 01:41 AM (IST)
मोतीपुर और साहेबगंज की नियोजन काउंसिलिग में बवाल, रद
मोतीपुर और साहेबगंज की नियोजन काउंसिलिग में बवाल, रद

मुजफ्फरपुर : भारी अव्यवस्था के बीच जिला स्कूल में नगर निकाय नियोजन की प्रक्रिया गुरुवार को शुरू हुई। मोतीपुर और साहेगंज में 66 सीटों के लिए करीब दो हजार लोग पहुंचे। इस दौरान कोरोना प्रोटोकाल की भी धज्जियां उड़ीं। विभागीय लचर व्यवस्था से दोपहर 12 से पहले साहेबगंज नगर निकाय नियोजन की काउंसिलिग शुरू हुई। जिला स्कूल प्रांगण में चारों तरफ जलजमाव है। कमरे तक में पानी घुसा है। उमसभरी गर्मी के बीच काउंसिलिग हो रही थी कि अनियमितता का आरोप लगाकर मोतीपुर और साहेबगंज के केंद्र पर हंगामा शुरू हो गया। अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ धक्का-मुक्की की गई। बेंच-डेस्क तोड़ने का प्रयास किया गया। पुलिस का सहयोग नहीं मिलने से अधिकारियों ने काउंसिलिग कराने में हाथ खड़े कर दिए। बाद में दोनों इकाइयों के नियोजन को रद कर वहां से किसी तरह निकल गए। इस बीच ड्यूटी पर मौजूद मजिस्ट्रेट डीआइसी के इंजीनियर जितेंद्र कुमार फोर्स के बिना एक कोने में दुबके रहे।

वर्ग एक से पांच के रिक्त पदों पर थी काउंसिलिग

वर्ग एक से पांच के रिक्त पदों पर चयन के लिए काउंसिलिग थी। मोतीपुर नगर परिषद नियोजन इकाई की काउंसिलिग के लिए बने केंद्र पर दोपहर में अभ्यर्थियों ने अनियमितता का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। शोरगुल करते हुए बेंच-डेस्क फेंकने लगे। इस पर दरवाजा बंद करना पड़ा। कुछ देर बाद स्थिति सामान्य हुई तो काउंसिलिग बंद कर अधिकारी व कर्मचारी निकल गए। वहीं, साहेबगंज में सामान्य शिक्षक के चयन में विवाद के बाद काउंसिलिग रद कर दी गई। उर्दू के लिए चयन की प्रक्रिया पूरी कर ली गई थी, लेकिन उसे भी रद कर दिया गया।

डीपीओ स्थापना जमालुद्दीन ने बताया कि तीन नगर परिषद की काउंसिलिग होनी थी, लेकिन कांटी की मेधा सूची में अनियमितता से पहले ही रद हो चुकी है। साहेबगंज केंद्र पर करीब चार बजे महिला की काउंसिलिग हो रही थी। इसी बीच कम अंक वालों ने बवाल कर दिया। इस पर दोनों काउंसिलिग रद करनी पड़ीं। उन्होंने कहा कि हंगामा करते हुए अभ्यर्थी जबरदस्ती घुसने लगे। कर्मचारियों ने दरवाजा बंद किया तो बेंच-डेस्क फेंकनी शुरू कर दी। कार्यपालक पदाधिकारी विजय गौतम सिंह ने डीईओ को काउंसिलिग रद करने का पत्र भेजा। इसके बाद काउंसिलिग रद कर दी गई।

chat bot
आपका साथी