Muzaffarpur: बहू भोज में शामिल होने से पहले पार्षद को करानी पड़ी गली की सफाई

मुजफ्फरपुर शहर के वार्ड 18 के गोला बांध रोड राजेंद्र कॉलोनी में बुधवार को एक बहू भोज था।वार्ड पार्षद संजू देवी तैयार होकर भोज में शामिल होने पहुंचीं तो गली मे गंदगी देख शर्मिंदगी महसूस हुई। वह लौट आईं और सफाईकर्मियों को बुलाकर अपनी मौजूदगी में जमा कचरे को उठवाया।

By Murari KumarEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 01:51 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 01:51 PM (IST)
Muzaffarpur: बहू भोज में शामिल होने से पहले पार्षद को करानी पड़ी गली की सफाई
रात में मोहल्ले की सफाई करवाती वार्ड पार्षद।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। वार्ड 18 के गोला बांध रोड राजेंद्र कॉलोनी में बुधवार को एक बहू भोज था। वार्ड पार्षद संजू देवी उसमें आमंत्रित थीं। तैयार होकर वह भोज में शामिल होने पहुंचीं तो गली मे गंदगी देख शर्मिंदगी महसूस हुई। वह लौट आईं और सफाईकर्मियों को बुलाकर अपनी मौजूदगी में जमा कचरे को उठवाया। इसके बाद वह बहू भोज में शामिल हुईं। इसी दौरान उन्होंने हैलो जागरण पर अपनी पीड़ा व्यक्त की। 

उन्होंने कहा कि पिछले कई माह से उनके वार्ड को टै्रक्टर की सुविधा नहीं मिल रही है। इससे वार्ड में जमा कचरे का नियमित उठाव नहीं हो रहा है। उन्हें लोगों की पीड़ा झेलनी पड़ रही है। शिकायत के बाद भी समस्या की अनदेखी की जा रही है। पार्षद होकर भी कुछ नहीं करा पा रहीं। उनकी पीड़ा से महापौर सुरेश कुमार व अपर नगर आयुक्त विशाल आनंद को अवगत कराया। दोनों ने समस्या दूर कराने का आश्वासन दिया। वहीं बीबीगंज निवासी तरुण निश्चल ने हैलो जागरण को अपनी पीड़ा बताई।

 बताया कि आनंदपुरी पूर्वी भाग कई प्रकार की समस्याओं से जूझ रहा है। जलनिकासी की सुविधा नहीं होने से मुहल्ला बारिश में टापू बन जाता है। पेयजल आपूर्ति की सुविधा नहीं है। साफ-सफाई भी नहीं होती। स्ट्रीट लाइट नहीं लगाई गई हैैं। उन्होंने कहा कि कई बार शिकायत कर चुके हैं, लेकिन कोई ध्यान नहीं दे रहा। उनकी समस्या से महापौर को अवगत कराया गया।

 महापौर ने कहा कि जलापूर्ति योजना पर काम चल रहा है। जल्द ही पेयजल सुविधा बहाल होगी। बरसात पूर्व नालियों की उड़ाही का काम शुरू होगा। उनके मुहल्ले की साफ-सफाई होगी। उनकी अन्य समस्याओं से अधिकारियों को अवगत कराएंगे। वहीं अंडी गोला निवासी अल्का वर्मा ने कहा कि उनकी गली में कई माह से कूड़ा पड़ा है। उसकी सफाई नहीं हो रही है। उनकी समस्या अपर नगर आयुक्त को बताई गई तो उन्होंने शीघ्र सफाई कराने को कहा। 

chat bot
आपका साथी