Muzaffarpur Nagar Nigam: निजी एजेंसी से प्रॉपर्टी टैक्स वसूल कराने का पार्षद कर रहे विरोध

Muzaffarpur Nagar Nigam News निजी एजेंसी से वसूली कराने पर भवन मालिकों का होगा शोषण बोर्ड की बैठक में भी किया था विरोध। 26 पार्षदों ने नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव को लिखा पत्र।

By Murari KumarEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 11:05 AM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 11:05 AM (IST)
Muzaffarpur Nagar Nigam: निजी एजेंसी से प्रॉपर्टी टैक्स वसूल कराने का पार्षद कर रहे विरोध
मुजफ्फरपुर नगर निगम बिल्डिंग की तस्वीर। (जागरण आर्काइव)

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। नगर निगम के अधिकतर वार्ड पार्षद प्रॉपर्टी टैक्स की वसूली का जिम्मा निजी एजेंसी को देने का विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि निजी एजेंसी टैक्स वसूली के नाम पर मकान मालिकों का शोषण करेगी। सोमवार को उपमहापौर मानमर्दन शुक्ला समेत 26 पार्षदों ने नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिखकर निजी एजेंसी से वसूली कराने का विरोध किया। 

उन्होंने सरकार से कहा है कि वर्तमान में निगम द्वारा स्व-कर निर्धारण का काम चल रहा है। 10 हजार से अधिक भवन मालिकों ने अब तक स्व-कर निर्धारण प्रपत्र भरा है। प्रॉपर्टी टैक्स की वसूली में निगम के कर्मचारी सक्षम हैं। सरकार को बदलाव करना है तो इसे जमा करने की व्यवस्था पूरी तरह से ऑनलाइन करें। ऐसे में आउटसोर्सिंग की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। 

प्रधान सचिव को पत्र लिखने वालों में वार्ड दो की पार्षद गायत्री चौधरी, तीन के राकेश कुमार, पांच की सीमा कुमारी, सात की सुषमा देवी, नौ के इनामुल हक, 10 के अभिमन्यु कुमार , 15 की अंजू कुमारी , 17 के विकास सहनी, 20 के संजय कुमार केजरीवाल, 21 के केपी पप्पू, 25 के संतोष महाराज , 27 के अजय ओझा, 28 के राजीव कुमार पंकू, 29 की रंजू सिन्हा, 30 की सुरभि शिखा, 31 की रूपम कुमारी, 33 की रेशमी आरा, 34 की सालेहा खातून, 36 की प्रियंका शर्मा, 39 की संजू देवी, 41 की सीमा झा, 44 के शेरू अहमद, 45 के शिवशंकर महतो, 47 की गीता देवी और वार्ड 48 के पार्षद मो. हसन शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें: रैगिंग की घटना के बाद दरभंगा मेडिकल कॉलेज प्रशासन सख्त, विद्यार्थियों की सुरक्षा को प्राचार्य ने की यह पहल

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरपुर में जयमाला के दौरान चली गोली, दो युवक घायल, जानिए फिर क्या हुआ...

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल में नहीं मिल रहे शववाहन , ई-रिक्शा बन रहे सहारा, जानिए पूरा मामला

chat bot
आपका साथी