निगम का पानी की निकासी का प्रयास नाकाफी : मंत्री

शहर में जलजमाव की समस्या को लेकर पिछले दिनों संपन्न हुई बैठक में कई आवश्यक दिशा-निर्देश नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने दिए थे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 01:45 AM (IST) Updated:Tue, 11 Aug 2020 01:45 AM (IST)
निगम का पानी की निकासी का प्रयास नाकाफी :  मंत्री
निगम का पानी की निकासी का प्रयास नाकाफी : मंत्री

मुजफ्फरपुर। शहर में जलजमाव की समस्या को लेकर पिछले दिनों संपन्न हुई बैठक में कई आवश्यक दिशा-निर्देश नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने दिए थे। उसी की समीक्षा हेतु उन्होंने सोमवार को उच्चस्तरीय वर्चुअल बैठक की। इसमें विभाग के सचिव आनंद किशोर, नगर निगम आयुक्त मनेश कुमार मीणा, अपर नगर आयुक्त विशाल आनंद, उपनगर आयुक्त राकेश कुमार, हीरा कुमारी सहित विभाग के अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। बैठक में मंत्री ने कई आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि पिछले एक हफ्ते में निगम ने नाले की उड़ाही तथा अतिक्रमण हटाकर पानी की निकासी सुव्यवस्थित करने का प्रयास किया है परंतु यह नाकाफी है। अभी भी बीबीगंज , मिठनपुरा, बालूघाट जैसे मोहल्लों में जलजमाव यथावत है। इससे पता चलता है कि नगर निगम ने पिछले दिनों किसी भी नाले की उड़ाही नहीं की थी और गलत रिपोर्ट विभाग को दी। उन्होंने निगम को निर्देशित किया है कि 17 अगस्त तक युद्धस्तर पर कार्य करते हुए सभी मोहल्लों से जलजमाव को समाप्त किया जाए।

पिछले बैठक में निर्देशित किया गया था कि शहर के 49 वार्डों के लिए 50 फॉगिग मशीनों की खरीद सुनिश्चित की जाए, परंतु इस सवाल पर कार्यपालक अभियंता बुडको अशोक कुमार सिन्हा संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। मंत्री ने उनको हिदायत देते हुए कहा कि अगले एक हफ्ते मे फॉगिग मशीन की खरीद की प्रक्रिया पूरी करें अन्यथा उन्हें निलंबित करने की कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के तहत रौतिनिया में काम कर रही कंपनी को तुरंत एग्रीमेंट कर कार्य को आगे बढ़ाने को कहा गया। विभागीय सचिव आनंद किशोर ने नगर आयुक्त को निर्देशित किया कि अगले 24 अगस्त तक स्मार्ट सिटी के कह गई निविदा को निष्पादित कर दिया जाए। मंत्री के आप्त सचिव संजीव कुमार सिंह ने बताया कि मंत्री की अध्यक्षता में आगामी 17 अगस्त को फिर बैठक होगी।

chat bot
आपका साथी