मुजफ्फरपुर शहरी क्षेत्र में कोरोना से मौत होने पर निशुल्क अंतिम संस्कार करेगा निगम

शहरी क्षेत्र में कोरोना से किसी भी व्यक्ति की मौत होने पर नगर निगम उसका निशुल्क अंतिम संस्कार करेगा। निगम ने प्रति मृतक अंतिम संस्कार के लिए सात हजार रुपये की राशि निर्धारित की है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 01:32 AM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 01:32 AM (IST)
मुजफ्फरपुर शहरी क्षेत्र में कोरोना से मौत होने पर निशुल्क अंतिम संस्कार करेगा निगम
मुजफ्फरपुर शहरी क्षेत्र में कोरोना से मौत होने पर निशुल्क अंतिम संस्कार करेगा निगम

मुजफ्फरपुर। शहरी क्षेत्र में कोरोना से किसी भी व्यक्ति की मौत होने पर नगर निगम उसका निशुल्क अंतिम संस्कार करेगा। निगम ने प्रति मृतक अंतिम संस्कार के लिए सात हजार रुपये की राशि निर्धारित की है। राशि मुक्तिधाम प्रबंधन समिति एवं कब्रिस्तान के संचालक को दी जाएगी। शवों को अस्पताल या घर से मुक्तिधाम या कब्रिस्तान तक ले जाने के लिए निगम निशुल्क शव वाहन उपलब्ध कराएगा। इसके लिए निगम ने दो शव वाहन की खरीद कर ली है। यह निर्णय नगर निगम सशक्त स्थायी समिति की आपात बैठक में ली गई। शनिवार को महापौर सुरेश कुमार की अध्यक्षता में यह वर्चुअल बैठक हुई। बैठक में महापौर के अलावा नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय, हरिओम कुमार, जावेद अख्तर गुडडू, अर्चना पंडित, पवन कुमार रेशमी आरा, प्रमिला देवी, उपनगर आयुक्त हीरा कुमारी तथा विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में वार्ड 20 के पार्षद संजय कुमार केजरीवाल एवं वार्ड 27 के पार्षद अजय ओझा भी बैठक में शामिल हुए।

बैठक में नगर निगम के पार्षदों एवं कर्मचारियों के लिए ऑक्सीजन बैंक बनाने का निर्णय लिया गया। इसके लिए तत्काल बीस ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदने का निर्णय लिया गया। बैठक में शहर को सैनिटाइज करने के लिए पूरी ताकत लगाने का निर्णय लिया गया। सभी वार्डो में स्प्रे मशीन से दवा का छिड़काव कराने को कहा गया। महापौर ने सभी पार्षदों को अपने-अपने इलाके में चल रहे सैनिटाइजेशन पर नजर रखने को कहा । बैठक के अंत में कोरोना के कारण पूर्व पार्षद रिजवाना खातून एवं नगर निगम के स्वास्थ्य शाखा प्रभारी अमरेश कुमार के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया गया। उनकी आत्मा की शांति के लिए सभी ने दो मिनट का मौन रखा।

chat bot
आपका साथी