कोरोना का टीका मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल में अब 24 घंटे मिलेगा, जानें नई व्यवस्था

www.cowin.gov.in registration online इसके लि‍ए दो-तीन दिनों में स्थल का चयन कर कर्मियों की तैनाती की प्रक्रिया भी हो जाएगी शुरू राज्य मुख्यालय भेजी जाएगी जानकारी । 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के लोगों को मिलेगा लाभ ।

Ajit KumarSun, 06 Jun 2021 11:44 AM (IST)
अलग-अलग पीएचसी व अन्य सेंटरों पर सुबह से शाम तक टीकाकरण होगा।

मुजफ्फरपुर, जासं । कोरोना की रफ्तार को कम करने के लिए हर स्तर पर पहल चल रही है। इसी कड़ी में अब सदर अस्पताल में सातों दिन 24 घंटे एक-एक टीकाकरण केंद्र खुला रहेगा । यहां 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के लोगों को टीका लगाया जाएगी । वहीं, अलग-अलग पीएचसी व अन्य सेंटरों पर सुबह से शाम तक टीकाकरण होगा।

पटना से आया फरमान, शुरू हुई तैयारी

सिविल सर्जन डॉ.एसके चौधरी ने बताया कि राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार ने एक सप्ताह के अंदर 24 घंटे कार्य करने वाला टीकाकरण केंद्र शुरू करने का निर्देश दिया है । अगले दो-तीन दिनों में स्थल का चयन कर वहां कर्मियों की तैनाती की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। तैयारी करने के बाद राज्य मुख्यालय को जानकारी भेजी जाएगी । 24 घंटे काम करने वाले इस टीकाकरण केंद्र पर पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन के प्रतिकूल प्रभाव को रोकने वाली दवाओं की किट के साथ एक-एक वरीय चिकित्सक की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। इस अभियान में केयर इंडिया का सहयोग मिलेगा । टीकाकरण केंद्र में साफ-सफाई के अलावा लाभुकों के लिए शुद्ध पानी, बैठने का इंतजाम, सैनिटाइजर, साबुन की व्यवस्था की जाएगी । सीएस ने कहा कि आने वाले कुछ दिनों में 18 प्लस के लोगों के लिए भी वैक्सीन उपलब्ध होने पर इस तरह का केंद्र खोला जाएगा। सदर अस्पताल में टीकाकरण होने से बाहर से आने वाले लोगों को भी फायदा मिलेगा । दवा व कर्मियों का इंतजाम किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : बिहार एनडीए में सियासी तूफान, जदयू नेता का मोदी सरकार पर हमला, कहा- नीतीश संभालें पीएम की कुर्सी

यह भी पढ़ें : दरभंगा में युवती के बीमार पिता की मदद के नाम पर दुष्कर्म, बनाया अश्लील वीडियो, जानिए पूरा मामला

यह भी पढ़ें : Indigo Darbhanga Flight: खुशखबरी, इंडिगो भी शुरू करने जा रही अपनी फ्लाइट, बुकिंग चालू

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.