मुजफ्फरपुर के हर घर में सर्वे करा दिया जाएगा कोरोना का टीका

सिविल सर्जन ने कहा कि हर पीएचसी प्रभारी को आशा व आंगनबाड़ी सेविका द्वारा किए गए सर्वे की सूची उपलब्ध करा दी गई हैं। इसके आधार पर पंचायत स्तर पर शिविर लगाकर टीका दिया जाएगा। इसके अलावा पांच प्रखंडों में कोरोना टीका की दूसरा डोज भी कम है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 01:36 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 01:36 PM (IST)
मुजफ्फरपुर के हर घर में सर्वे करा दिया जाएगा कोरोना का टीका
27 अक्टूबर व सात नवबंर को कोरोना टीकाकरण का महाभियान।

मुजफ्फरपुर, जासं। कोरोना टीकाकरण को गति देने के लिए 27 अक्टूबर व सात नवबंर को महाभियान चलेगा। इसको लेकर सिविल सर्जन डा.विनय कुमार शर्मा ने सभी पीएचसी प्रभारियों से फीडबैक लिया। स्वास्थ्य विभाग सर्वे लिस्ट के आधार पर टीकाकरण अभियान चलेगा। सिविल सर्जन ने कहा कि हर पीएचसी प्रभारी को आशा व आंगनबाड़ी सेविका द्वारा किए गए सर्वे की सूची उपलब्ध करा दी गई हैं। इसके आधार पर पंचायत स्तर पर शिविर लगाकर टीका दिया जाएगा। इसके अलावा पांच प्रखंडों में कोरोना टीका की दूसरा डोज भी कम है। पिछले नौ माह में जो लोग पहली डोज ले चुके हैं अब वह दूसरी डोज लेने के लिए नहीं आ रहे हैं। वैसे लोगों की तलाश कर उन्हें दूसरी डोज दी जाएगी। स्वास्थ्य विभाग की टीम उनके घर जाकर जागरूक कर उन्हें टीका देगी। पांच प्रखंडों में 16 जनवरी को शुरू हुए टीकाकरण के बाद आबादी के अनुसार लक्ष्य निर्धारित किया गया था, लेकिन नौ माह बीतने के बाद भी उसके अनुसार टीकाकरण नहीं हो पा रहा है। सिविल सर्जन ने कहा कि टीकाकरण महाभियान की तैयारी पूरी कर ली गई है। सभी जगहों समय से वैक्सीन भेज दी जाएगी। 

रेलवे जंक्शन पर अब कोरोना जांच के साथ लगाया जाएगा टीका

मुजफ्फरपुर : रेलवे जंक्शन पर कोरोना टीकाकरण का कार्य शुरू हो गया है। सिविल सर्जन डा.विनय कुमार शर्मा ने कहा कि रेलवे जंक्शन पर बाहर से आने-जाने वाले लोगों को टीका लगवाकर जाने में सुविधा हो, इसके लिए यह केंद्र लाभदायक होगा। यह दो शिफ्ट में काम करेगा। सुबह सात से रात नौ बजे तक टीकाकरण होगा। यहां कोरोना वैक्सीन की पहली व दूसरी दोनों डोज दी जाएंगी।

सदर अस्पताल के प्रबंधक विपिन पाठक ने कहा कि सदर अस्पताल के अलावा जंक्शन पर केंद्र खुलने से भीड़ से भी लोग बच सकेंगे। सीएस ने कहा कि जो लोग पर्व के मौके पर बाहर से आ रहे हैं उनकी करोना की जांच भी की जा रही है। साथ ही टीकाकरण की व्यवस्था भी की गई है।

chat bot
आपका साथी