8013 लोगों को दी गई कोरोना की वैक्सीन

जिले के बुधवार को 123 केंद्रों पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से टीकाकरण किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 03:17 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 03:17 AM (IST)
8013 लोगों को दी गई कोरोना की वैक्सीन
8013 लोगों को दी गई कोरोना की वैक्सीन

मुजफ्फरपुर : जिले के बुधवार को 123 केंद्रों पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से टीकाकरण किया गया। इसमें 24700 लक्ष्य के बदले मात्र 8013 लोगों को ही वैक्सीन दी जा सकी। विभाग की ओर से जारी आंकड़े के अनुसार जिले में 43 हेल्थ वर्करों को पहली व दूसरी डोज दी गई। इसी क्रम में 158 फ्रंटलाइन को पहली व 194 को दूसरी, 45 वर्ष से अधिक उम्र के 4141 को पहली व 124 को दूसरी, 2947 बुजुर्गों को पहली व 323 लोगों को दूसरी डोज विभिन्न केंद्रों पर दी गई। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ.एके पांडेय ने बताया कि 7329 ने पहली व 684 लोगों ने दूसरी डोज ली।

150 डाककर्मियों को दिया गया टीका, डाकघर में आज विशेष शिविर

सदर अस्पताल स्थित टीकाकरण केंद्र पर करीब डेढ़ सौ डाककर्मियों का टीकाकरण किया गया। सिविल सर्जन के निर्देश पर डाककर्मियों के लिए ऑनलाइन वर्क के तहत मिलने वाली सुविधा के अधीन वैक्सीन दी गई। सामूहिक अभियान में जनसंपर्क निरीक्षक प्रेरित कुमार, अजय कुमार, शिव शक्ति, साकेत कुमार, कुंदन कुमार, लक्ष्मण कुमार, राजू कुमार, अविनाश कुमार, अभिषेक कुमार, नीरज कुमार ने सहयोग किया। जनसंपर्क निरीक्षक प्रेरित कुमार ने बताया कि गुरुवार को डाकघर में विशेष टीकाकरण शिविर लगेगा। इसमें सभी डाककर्मियों को टीका लगाया जाएगा।

इमलीचट्टी बस पड़ाव केंद्र पर नहीं पहुंचे लैब टेक्नीशियन

इमलीचट्टी बस पड़ाव केंद्र पर लैब टेक्नीशियन के नहीं पहुंचने से परेशान हुई। लैब टेक्नीशियन को पदाधिकारी खोजते रहे। सदर अस्पताल में 16 लोग संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना जांच के दौरान लैब टेक्नीशियन व स्वास्थ्य कर्मी पॉजिटिव हो रहे हैं। रेलवे स्टेशन पर दो लैब टेक्नीशियन जांच करने के दौरान पॉजिटिव हो गए। सदर अस्पताल में भी कोरोना जांच केंद्र पर दो लैब टेक्नीशियन जांच करने के दौरान संक्रमित हुए।

बस पड़ाव पर बंद रहा जांच केंद्र

इमलीचट्टी बस पड़ाव में जांच केंद्र बुधवार को नहीं खोला गया। लैब टेक्नीशियन से जब संपर्क किया गया तो कहा कि वह पॉजिटिव हो गए हैं। जब इसकी शिकायत नोडल अधिकारी डॉ.अमिताभ सिन्हा से कि गई तो उन्होंने लैब टेक्नीशियन से बात कर रिपोर्ट देने को कहा तो उसने मोबाइल बंद कर लिया। डॉ.सिन्हा ने कहा कि उसने बहाना बनाया हैं और केंद्र नहीं खोला है। गुरुवार से उसकी जगह दूसरे लैब टेक्नीशियन की प्रतिनियुक्ति की गई हैं। टेक्नीशियन पर सख्त एक्शन लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी