West Champaran : कोरोना का टीका फ्री, आधार एवं मोबाइल लेकर आएं टीकाकरण कराएं

West champaran मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक ने की टीका लेने की अपील केंद्र पर टीका लेने वालों की उमड़ी भीड़ बढ़ाई गई काउंटर की संख्या 60 वर्ष से अधिक उम्र वालों को ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन के साथ टीका दिया जाएगा।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 05:30 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 05:30 PM (IST)
West Champaran : कोरोना का टीका फ्री, आधार एवं मोबाइल लेकर आएं टीकाकरण कराएं
पश्चिम चंपारण के बेतिया में टीका लेते डॉक्टर उमेश कुमार । जागरण

 पश्चिम चंपारण, जासं। कोरोना का टीका अब सभी केंद्रों पर फ्री हो चुका है। आधारकार्ड एवं मोबाइल लेकर जाना है, एक घंटे में कोरोना का टीका लग जाएगा। हालांकि अब कोरोना के टीका को लेकर फैली अफवाह भी खत्म हो गई है। टीका लेने के लिए केंद्रों पर भीड़ जुटने लगी है। 

गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक डॉ प्रमोद कुमार तिवारी ने कहा कि कोरोना का टीका बिल्कुल फ्री मिल रहा है। स्वास्थ्य कर्मी, फ्रंटलाइन वर्कर्स, 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोग एवं गंभीर बीमारी से ग्रसित 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को भी टीका दिया जा रहा है। इसके लिए ऑनलाइन एवं ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था की गई है। 60 वर्ष से अधिक उम्र तथा गंभीर बीमारी से ग्रसित 45 वर्ष से अधिक उम्र के वैसे लोग जिनका अब तक रजिस्ट्रेशन नहीं हो सका है, वे आधार कार्ड एवं मोबाइल के साथ आएं। ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन के साथ टीका दिया जाएगा। 

भीड़ को देख काउंटर की संख्या बढ़ी 

टीकाकरण के तीसरे चरण के पांचवे दिन शुक्रवार को गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल स्थित टीकाकरण केंद्र पर टीका लेने वाले की भीड़ उमड़ पड़ी। इसमें सीनियर सिटीजन एवं प्रथम चरण के दूसरे राउंड में टीका लेने वाले लोग शामिल थे। नतीजतन अस्पताल प्रशासन को यहां एक काउंटर की संख्या बढ़ानी पड़ी। तीन काउंटर बनाना पड़ा। एक काउंटर पर प्रथम चरण के दूसरे राउंड जबकि दूसरे काउंटर पर सीनियर सिटीजन का टीकाकरण किया जा रहा है। इस काउंटर पर

गंभीर रूप से बीमार 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का भी टीकाकरण किया गया। अधीक्षक डॉ प्रमोद कुमार तिवारी ने बताया कि टीकाकरण के काउंटर की संख्या बढ़ा दी गई है। लाभार्थियों के बैठने,  प्रतीक्षा करने, एवं टीका लेने के बाद ऑब्जरवेशन रूम की मुकम्मल व्यवस्था की गई है। 

मैंने अपना सेकंड डोज ले लिया, आप भी लीजिए

शहर के हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ उमेश कुमार ने शुक्रवार को कोरोना टीका का दूसरा डोज  लिया। उन्होंने कहा कि वे टीकाकरण के बाद से 100 फीसद स्वस्थ हैं। दोनों टीका लगवाने के दौरान कोई तकलीफ नहीं हुई। टीका लगवाने के बाद मरीजों को देखा और ऑपरेशन भी किया। टीके का कोई साइड इफेक्ट नहीं है, यह पूरी तरह सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि टीका लगवा कर ही कोरोना के संक्रमण से बचाव किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी