मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच, प्रसाद हॉस्पिटल व ग्लोकल में कोराना इलाज की सुविधा

कोरोना मरीजों के इलाज के लिए दो निजी अस्पताल प्रसाद हॉस्पिटल ग्लोकल व एसकेएमसीएच को तैयार किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 05:30 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 05:30 AM (IST)
मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच, प्रसाद हॉस्पिटल व ग्लोकल में कोराना इलाज की सुविधा
मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच, प्रसाद हॉस्पिटल व ग्लोकल में कोराना इलाज की सुविधा

मुजफ्फरपुर : कोरोना मरीजों के इलाज के लिए दो निजी अस्पताल प्रसाद हॉस्पिटल, ग्लोकल व एसकेएमसीएच को तैयार किया गया है।

ग्लोकल में मानव संसाधन की व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग की ओर से : ग्लोकल में वहां के अस्पताल प्रबंधन ने केवल भवन व बेड मुहैया कराए हैं। वहां मानव संसाधन और अन्य तकनीकी व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग की ओर से की गई है। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ. बीपी वर्मा के नेतृत्व में वहां सफाई प्रबंधक राजेश कुमार को देखरेख की जिम्मेदारी दी गई है। वहां के चिकित्सक व कर्मियों का रोस्टर जारी कर दिया गया है।

एसकेएमसीएच में एक सौ बेड तैयार, 21 मरीज भर्ती :

एसकेएमसीएच के अधीक्षक डॉ. बीएस झा ने कहा कि उनके यहां फिलहाल एक सौ बेड तैयार हैं। अभी 21 कोरोना मरीज यहां भर्ती हैं। अगर मरीजों की संख्या बढ़ी तो बेड की संख्या 200 तक बढ़ाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि 24 घंटे विशेषज्ञ चिकित्सक व पारा मेडिकल स्टाफ की सुविधा यहां मिल रही है। वे खुद पूरी निगरानी कर रहे हैं। जो आवश्यक दवाएं हैं वह सभी फिलहाल यहां उपलब्ध हैं।

प्रसाद हॉस्पिटल में 18 मरीज भर्ती, मानक के हिसाब से इलाज :

ब्रह्मापुरा स्थित प्रसाद हॉस्पिटल में पहले चरण में 17 बेड की कोरोना केयर यूनिट व छह बेड वाले आइसोलेशन वार्ड को तैयार किया गया है। अस्पताल के संचालक डॉ. उपेंद्र प्रसाद ने कहा कि सरकार की ओर से तय कोरोना प्रोटोकॉल के तहत यहां मरीजों का सुचारू ढंग से इलाज चल रहा है। वहीं अस्पताल प्रबंधक अमर कुमार ने बताया कि अभी यहां 18 कोरोना मरीज भर्ती हैं। कोरोना केयर यूनिट में 15 और तीन मरीजों का आइसोलेशन वार्ड में इलाज किया जा रहा है। यहां ऑक्सीजन के लिए अपना प्लांट लगाया गया है। इसलिए ऑक्सीजन का संकट नहीं है। जो दवा की जरूरत है, वह उपलब्ध है। विशेषज्ञ चिकित्सक 24 घंटे काम कर रहे हैं। मरीजों से सरकार ने जो सेवा शुल्क तय कर रखा है वही लिया जा रहा है।

सिविल सर्जन डॉ. एसके चौधरी ने कहा कि कोरोना की जांच और उसके मरीजों के इलाज के लिए हर स्तर पर पहल चल रही है। अभी एसकेएमसीएच, ग्लोकल व प्रसाद हॉस्पिटल में उपलब्ध बेड के हिसाब से मरीज कम हैं। सभी जगह मरीजों का समुचित इलाज किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी