Shohar News : कोरोना का खतरा हुआ कम, मास्क और दो गज की दूरी अब भी जरूरी

शिवहर जिले में कोरोना के 1547 केस सामने आए थे। एक की मौत हुई और 1540 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। हालांकि पिछले 15 दिनों में कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। अब महज छह एक्टिव केस रह गए हैं। लेकिन एहतियात अब भी जरूरी है।

By Vinay PankajEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 04:14 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 04:14 PM (IST)
Shohar News : कोरोना का खतरा हुआ कम, मास्क और दो गज की दूरी अब भी जरूरी
शिवहर जिला अब कोरोना का खात्मा करने की राह पर (प्रतीकात्मक तस्वीर)

शिवहर, जागरण संवाददाता। शिवहर जिला अब कोरोना का खात्मा करने की राह पर बढ़ रहा है। जिले में पिछले 15 दिनों में कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। जबकि, कोरोना की नियमित रूप से जांच कराई जा रही है। वहीं टीकाकरण भी लगातार जारी है।

वर्तमान में जिले में महज छह एक्टिव केस :

वर्तमान में जिले में महज छह एक्टिव केस रह गए हैं। जिले में कोरोना के कुल 1547 केस सामने आए थे। एक की मौत हुई थी और 1540 लोग पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। संक्रमितों में चिकित्सक, नर्स, एलटी की संख्या 200 के आसपास रही। हालांकि, अब संक्रमित स्वास्थ्यकर्मी पूरी तरह स्वस्थ हो चुके है और अपनी सेवा भी दे रहे हैं।

एहतियात बरतनी जरूरी :

कोरोना का खतरा कम भले ही हो गया है। लेकिन, स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार लोगों से एहतियात बरतने की अपील की जा रही है। सीएस डॉ. आरपी सिंह ने माना हैं कि, जिले में संक्रमण की स्थिति अब पूरी तरह कंट्रोल में है। लेकिन मास्क और दो गज की दूरी अब भी जरूरी है। जबतक की संपूर्ण टीकाकरण नहीं हो जाता है। सीएस ने आम जनता से अब भी पूरी तरह सावधानी बरतने की अपील की है। साथ ही अस्पतालों में पहुंचकर कोविड-19 की जांच कराने की अपील की है। उन्होंने माना कि, केरल, महाराष्ट्र, पंजाब, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में कोविड-19 के नए मामलों में वृद्धि चिंता का विषय है। पिछले कुछ दिनों में ज्यादा संख्या में नए कोरोना संक्रमितों के मिलने से उन प्रदेशों में कोरोना की दूसरी लहर की आशंका जताई जाने लगी है। उन्होंने कहा कि इससे घबराने की जरूरत नहीं है। लेकिन सावधानी की अधिक जरूरत है। जिले में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार कमी हो रही है। मामलों में कमी होने पर शिवहर जिला के कोरोना मुक्त होने की राह पर है। इससे प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग भी काफी राहत महसूस कर रहा है। जिले में कोरोना के अब महज छह मामले रह गए हैं। सभी को होम क्वारंटाइन किया गया है। कहा कि, हर किसी को जागरूक नागरिक बनने की आवश्यकता है। लोग सुरक्षित रहेंगे तो परिवार भी सुरक्षित होगा और दोस्तों तक कोरोना का वायरस नहीं पहुंच सकेगा। उन्होंने सार्वजानिक स्थानों पर लोगों से दूरी बनाने, कम से कम दो मास्क रखें। घर में बनाए गए मास्क को समय- समय पर धोते रहने, पनी आंख, नाक एवं मुंह को छूने से बचने, हाथों को नियमित रूप से साबुन एवं पानी से अच्छी तरफ धोने, अल्कोहल आधारित सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने, तंबाकू, खैनी आदि का प्रयोग नहीं करने और सार्वजानिक स्थानों पर थूकने से बचने की अपील की।  

chat bot
आपका साथी