East Champaran: भारत-नेपाल सीमा पर मैत्री पुल के समीप एंटीजोन किट के अभाव में रुका कोरोना जांच

East Champaran Coronavirus news Update पर्सा जिला वीरगंज नेपाल प्रशासन ने भारत-नेपाल सीमा पर स्थित मैत्री पुल के समीप कोरोना परीक्षण रोक दिया है। हेल्थ हेल्प डेक्स के इंचार्ज सैमुल अंसारी ने बताया कि एंटीजोन किट के अभाव में वीरगंज माहानगरपालिका क्षेत्र के शंकराचार्य गेट के समीप रोक दिया है।

By Murari KumarEdited By: Publish:Wed, 26 May 2021 03:37 PM (IST) Updated:Wed, 26 May 2021 03:37 PM (IST)
East Champaran: भारत-नेपाल सीमा पर मैत्री पुल के समीप एंटीजोन किट के अभाव में रुका कोरोना जांच
भारत-नेपाल सीमा पर मैत्री पुल के समीप एंटीजोन किट के अभाव में रुका कोरोना जांच।

रक्सौल (पूर्वी चंपारण), जासं। पर्सा जिला वीरगंज नेपाल प्रशासन ने भारत-नेपाल सीमा पर स्थित मैत्री पुल के समीप कोरोना परीक्षण रोक दिया है। इसकी जानकारी हेल्थ हेल्प डेक्स के इंचार्ज सैमुल अंसारी ने दी। उन्होंने बताया कि एंटीजोन किट के अभाव में वीरगंज माहानगरपालिका क्षेत्र के शंकराचार्य गेट के समीप रोक दिया है। भारत के विभिन्न प्रदेशों से आने वाले नेपाली नागरिकों का कोरोना संक्रमण की जांच के उपरांत नेपाल में प्रवेश की अनुमति दी जाती थी। कोरोना संक्रमण का लक्षण पाए जाने पर तत्काल उसके उपचार की व्यवस्था भी की जाती थी। जिला जन स्वास्थ्य केंद्र ने इन दिनों किट उपलब्ध  नहीं कराया है।

 पर्सा जिला प्रशासन ने बताया है भारत से आने वाले नेपाली नागरिकों को चिन्हित कर देश के जिस जिले के रहने वाले लोग है वही जांच की व्यवस्था की गई है। बता दे कि नेपाल में कोरोना संक्रमण का दूसरा चरण महामारी जैसा फैल रहा है। जिसको लेकर नेपाल प्रशासन ने विशेष सतर्कता के तहत सीमित संसाधन में कोरोना को नियंत्रित  करने के लिए रणनीति के तहत कार्य कर रही है। करीब 17 माह से भारत से जुड़े सीमा को सील कर दिया है। इसके साथ भारतीय वाहनों औऱ पर्यटकों पर रोक लगा दिया है। नेपाल में निषेधाज्ञा लागू कर दिया है। बार्डर पर अचानक कोरोना जांच रुक जाने से लोग चिंतित हो गए। यह चर्चा का विषय बन गया है।

chat bot
आपका साथी