Darbhanga News: 25 अक्टूबर से रोज करीब लाख लोगों की होगी कोरोना जांच

Darbhanga News कोरोना संक्रमण से सुरक्षा एवं बचाव को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने पुलिस महानिरीक्षक डीएम व एसएसपी के साथ की बैठक। छठ के दौरान अन्य राज्यों से आने वाले 18 वर्ष के ऊपर की उम्र वालों का कोविड टीकाकरण सुनिश्चित कराने का सीएम ने दिया निर्देश।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 04:07 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 04:07 PM (IST)
Darbhanga News: 25 अक्टूबर से रोज करीब लाख लोगों की होगी कोरोना जांच
कोरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए गाइडलाइन का करें पालन। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

दरभंगा, जासं। छठ पर्व के अवसर पर अन्य राज्यों से आने वाले 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित कराएं। इसको लेकर 28 अक्टूबर एवं सात नवंबर को महाटीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। उपरोक्त बातें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कही। वे शनिवार को कोरोना संक्रमण से सुरक्षा एवं बचाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों एवं प्रमंडलीय आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, जिलाधिकारी, वरीय पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस अधीक्षक के साथ आनलाइन बैठक कर रहे थे। कहा- कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 25 अक्टूबर से प्रतिदिन सवा दो लाख कोरोना टेङ्क्षस्टग  कराई जाएगी।

बैठक को संबोधित करते हुए अपर मुख्य सचिव, स्वास्थ्य विभाग, बिहार ने कहा कि मुख्यमंत्री का निर्देश है कि बारिश के दौरान जहां टीकाकरण कराने में परेशानी हुई थी, वहां टीकाकरण कराया जाए। उन्होंने कहा कि छठ पर्व के अवसर पर अन्य राज्यों से भारी संख्या में लोग अपने घर वापस आते है। इस दौरान शारीरिक दूरी का पूर्णत: पालन कराया जाए। सभी लोगों द्वारा मास्क का प्रयोग किया जाए, इससे सुनिश्चित कराने को कहा गया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2020 के दौरान कोरोना की पहली लहर में जो लोग बाहर से आए थे, उसका डेटाबेस उपलब्ध है। वैसे लोगों जिसके पास आधार कार्ड नहीं है, उसका टीकाकरण किया जाए। साथ ही उसका आधार बनवाने की भी कार्रवाई की जाए। बैठक में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, माननीय मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार उपस्थित थे। वहीं, दरभंगा से पुलिस महानिरीक्षक अजिताभ कुमार, जिलाधिकारी डा. त्यागराजन एसएम, वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम, उप विकास आयुक्त तनय सुल्तानिया, सिविल सर्जन डा. अनिल कुमार, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा. अमरेंद्र कुमार मिश्र एवं संबंधित पदाधिकारी ऑनलाइन जुड़े थे।

स्वास्थ्य कर्मियों को मिलेगी मूल वेतन की प्रोत्साहन राशि

दरभंगा। राज्य स्वास्थ्य समिति और जिला स्वास्थ्य समिति के कर्मियों को मूल वेतन के समतुल्य प्रोत्साहन राशि का भुगतान किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग के विशेष कार्य पदाधिकारी की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि जो कर्मी एनएचएम के तहत संविदा के रूप में कार्यरत है । साथ ही ऐसे कर्मी जो कोरोना संक्रमण के रोकथाम तथा चिकित्सा व्यवस्था में शामिल थे। वो इस लाभ के हकदार होंगे। इस प्रोत्साहन राशि का भुगतान एनएचएम निधि से किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी