मुजफ्फरपुर की बसों में कोरोना प्रोटोकाल की अनदेखी, संक्रमण का बढ़ा खतरा

यात्री बस पड़ाव पर उतरकर जिले के विभिन्न क्षेत्रों में बिना रोक-टोक जा रहे हैं। न बस में इनकी जांच की कोई व्यवस्था है और न ही पड़ाव पर। इससे शहर से लेकर गांवों तक संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है।

Ajit KumarFri, 24 Sep 2021 11:48 AM (IST)
बसों से ओवरलोड होकर दिल्ली, पंजाब, हरियाणा व जयपुर समेत विभिन्न प्रदेशों से आ रहे यात्री। फोटो- जागरण

मुजफ्फरपुर, जासं। अन्य प्रदेशों से बसों से आने वाले यात्रियों से एक बार फिर जिले में कोरोना संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है। बसों में कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन हो रहा है। क्षमता से अधिक यात्रियों की संख्या, मास्क व सैनिटाइजर को नजरअंदाज किया जा रहा है। दिल्ली, यूपी, पंजाब, हरियाणा, जयपुर समेत विभिन्न राज्यों से बसों में ओवरलोड होकर यात्री मुजफ्फरपुर पहुंच रहे हैं। यहां यात्रियों की कोरोना जांच का कोई इंतजाम नहीं है। यात्री बस पड़ाव पर उतरकर जिले के विभिन्न क्षेत्रों में बिना रोक-टोक जा रहे हैं। न बस में इनकी जांच की कोई व्यवस्था है और न ही पड़ाव पर। इससे शहर से लेकर गांवों तक संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। अन्य प्रदेशों से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच को लेकर बरती जा रही लापरवाही संक्रमण को दावत दे रही है। 

जिले से तीन सौ से अधिक बसों का होता है परिचालन

बैरिया पड़ाव से विभिन्न जिले एवं प्रदेशों के लिए प्रतिदिन करीब तीन सौ से अधिक बसों का परिचालन होता है। दिल्ली, यूपी, पंजाब, हरियाणा, जयपुर, सिलीगुड़ी, रांची, टाटानगर आदि के लिए करीब चार दर्जन से अधिक बसें जाती हैं। इसके साथ ही पटना, हाजीपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, बेतिया, मोतिहारी, मधुबनी, जयनगर, सीतामढ़ी, शिवहर, बेगूसराय समेत विभिन्न जिलों के लिए भी बसें चलती हैं। इन जगहों से आने वाले यात्रियों की जांच नहीं होना संक्रमण को दावत देने जैसा है।  

मीनापुर में 16 पर सीसीए की कार्रवाई

मीनापुर (मुजफ्फरपुर), संस : थाना परिसर में सीओ रामजपि पासवान और थानाध्यक्ष प्रभात रंजन सक्सेना की मौजूदगी में चुनाव के मद्ेनजर शस्त्रों का भौतिक सत्यापन हुआ। 60 शस्त्र धारियों में 40 ने अपने शस्त्रों का सत्यापन कराया। थानाध्यक्ष ने बताया कि 16 असामाजिक तत्वों पर सीसीए की कारवाई की गई। 1002 असमाजिक तत्वों पर धारा 107 के तहत कार्रवाई की गई। 75 शराब माफिया और असमाजिक तत्वों और आरोपित की गिरफ्तारी हेतु छापेमारी जारी है। उसपर 110 के तहत कार्रवाई की गई है।

सकरा में 13 पर सीसीए

सकरा (मुजफ्फरपुर) : पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए पुलिस ने असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई शुरू कर दी है। थाना क्षेत्र के 662 लोगों के खिलाफ धारा 107 व 13 लोगों पर सीसीए 3 की कार्रवाई का प्रस्ताव भेजा गया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.