कोरोना से ठीक हो रहे मरीजों को होटलों में रखकर हो निगरानी

जिले के प्रभारी मंत्री मुकेश सहनी ने अस्पतालों एवं एसकेएमसीएच में तैयार हो रहे ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 01:17 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 01:17 AM (IST)
कोरोना से ठीक हो रहे मरीजों को होटलों में रखकर हो निगरानी
कोरोना से ठीक हो रहे मरीजों को होटलों में रखकर हो निगरानी

मुजफ्फरपुर : जिले के प्रभारी मंत्री मुकेश सहनी ने अस्पतालों एवं एसकेएमसीएच में तैयार हो रहे ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। साथ ही कोरोना मरीजों के इलाज की व्यवस्था को लेकर पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि जो कोरोना मरीज ठीक हो रहे हैं उन्हें होटल या सुविधाजनक जगहों पर चिकित्सक की निगरानी में रखा जाए। वहीं सभी कोरोना मरीजों के इलाज की निगरानी के लिए सीसीटीवी लगाया जाए। इसके अलावा ऑक्सीजन की आपूर्ति में आ रही परेशानियों और जरूरतमंदों को बेड उपलब्ध कराने को लेकर भी दिशा-निर्देश दिए। मंत्री ने एसकेएमसीएच में एक सप्ताह में ऑक्सीजन प्लांट चालू करने करने का निर्देश दिया। पताही में कोविड अस्पताल के लिए केंद्र सरकार से आग्रह

प्रभारी मंत्री ने पताही हवाई अड्डे में डीआरडीओ द्वारा संचालित कोविड अस्पताल को फिर से चालू कराने के लिए केंद्रीय मंत्रियों को पत्र लिखा है। उन्होंने इसके लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पताही में 500 बेड का कोविड अस्पताल खुलवाने का आग्रह किया है। पत्र में उन्होंने कहा कि अस्पताल के खुल जाने से उत्तर बिहार के जिलों के कोरोना मरीजों को बड़ी राहत मिलेगी।

केनरा बैंक ने जरूरतमंदों के बीच मास्क किया वितरित

केनरा बैंक क्षेत्रीय कार्यालय गोबरसही, डुमरी रोड, मुजफ्फरपुर में सहायक महाप्रबंधक रवींद्र प्रसाद ने जरूरतमंदों के बीच मास्क, सैनिटाइजर एवं आवश्यक खाद्य सामग्री का वितरण किया। बैंक के प्रधान कार्यालय के निर्देशानुसार सामाजिक दायित्व के तहत कार्यक्रम किया गया। लॉकडाउन से प्रभावित लाचार, गरीब और बेसहारा लोग लाभान्वित हुए। मौके पर मंडल प्रबंधक वीएस लक्ष्मीनारायण एवं ब्रजेश कुमार रमण भी उपस्थित थे। उन्होंने उपस्थित लोगों को कोविड-19 से लड़ने में भारत सरकार से निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए प्रेरित किया। कहा कि संकल्प एवं आपसी सहयोग की भावना से ही इस महामारी को नियंत्रित किया जा सकता है। मौके पर क्षेत्रीय कार्यालय के कमलेश कुमार समेत सभी अधिकारी, कर्मचारी तथा स्थानीय शाखाओं के प्रबंधक उपस्थित थे। केनरा बैंक के सभी कर्मचारियों ने इस महामारी से लड़ने में समाज के सभी वर्गो को हर संभव सहायता करने की प्रतिबद्धता जताई।

chat bot
आपका साथी