मुजफ्फरपुर में एक माह 11 दिन बाद मिला कोरोना का मरीज

कोलकाता से आने के बाद हुआ पाजिटिव चिकित्सक की निगरानी में होम आइसोलेशन पर पत्नी मिलीं निगेटिव। सात अक्टूबर को एक निजी अस्पताल में पहुंचे थे इलाज कराने। संक्रमित को तत्काल 14 दिनों के आइसोलेशन पर रहने का सलाह दी गई है। 10 दिन के बाद जांच कराई जाएगी।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 09:23 AM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 09:23 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में एक माह 11 दिन बाद मिला कोरोना का मरीज
जूरन छपरा में निजी पैथोलाजी में कराई जांच, रिपोर्ट आई पाजिटिव।

मुजफ्फरपुर, जासं। जिले में एक माह 11 दिन यानी 41 दिनों बाद कोराना संक्रमित मरीज मिला है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है। वह बेला इलाके के बताए गए हैैं। संक्रमण की पुष्टि होने के बाद मेडिकल टीम ने उनके आवास पर जाकर पत्नी समेत आठ लोगों की जांच की। वे सभी निगेटिव मिले हैैं। संक्रमित को तत्काल 14 दिनों के आइसोलेशन पर रहने का सलाह दी गई है। 10 दिन के बाद जांच कराई जाएगी।

सिविल सर्जन डा.विनय कुमार शर्मा ने मुशहरी सीएचसी प्रभारी को मरीज पर पूरी नजर रखने का टास्क दिया है। संक्रमित के संपर्क में आने वाले सभी की जांच कराने का निर्देश दिया गया है। इनकी आरटीपीसीआर जांच कराई जाएगी।

खांसी और गले में तकलीफ व सांस लेने में परेशानी पर आए दिखाने

खांसी और गले में तकलीफ व सांस लेने में परेशानी होने पर वह सात अक्टूबर को बेला स्थित निजी अस्पताल में दिखाने आए थे। वहां कोरोना जांच कराने की सलाह दी गई। इस पर उन्होंने जूरन छपरा में एक निजी पैथोलाजी में जांच कराई। वहां रिपोर्ट पाजिटिव आई। कोविड टेस्टिंग नोडल पदाधिकारी डा.सीके दास ने बताया कि मरीज की स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। खांसी पर भी नियंत्रण है। उन्होंने बताया कि कोरोना पाजिटिव जो मरीज सामने आया है वह पिछले दिनों उड़ीसा व कोलकाता टूर पर गया था। वहां से आने के बाद खांसी व गले में परेशानी हुई। जांच कराने पर पाजिटिव मिला है। उसके संपर्क में आने वाले सभी निगेटिव पाए गए हैं। दोबारा नमूना लेकर जांच कराई जाएगा। अभी जिले में एक भी मरीज पहले से नहीं है। यह मरीज भी बाहर से आने वाला ही है।

ऐसी रही कोरोना की चाल

इस साल कोरोना के 30,623 मरीज मिले। इसमें 322 की मौत हो चुकी है। अस्पताल में अभी कोई मरीज भर्ती नहीं है। एक मरीज को होम क्वारंटाइन पर रखा गया है। प्रतिदिन चार से पांच हजार नमूनों की जांच हो रही है।  

chat bot
आपका साथी