Darbhanga: कोरोना संक्रमण पर काबू, डीएमसीएच में एक मरीज की मौत, 24 लोग स्वस्थ होकर घर लौटे

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सरकार की गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है। डीएमसीएच में कोरोना से मरने वालों में दरभंगा के एक मरीज शामिल विभिन्न स्तरों पर हुई जांच में 13 नए मरीज मिले फिजिकल डिस्टेंस का बनाकर कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 02:35 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 02:35 PM (IST)
Darbhanga: कोरोना संक्रमण पर काबू, डीएमसीएच में एक मरीज की मौत, 24 लोग स्वस्थ होकर घर लौटे
कोरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए गाइडलाइन का पालन जरूरी है।

दरभंगा, जासं। जिले में नए कोरोना संक्रमितों के मिलने और लोगों के मरने का सिलसिला जारी है। हालांकि, पिछले कुछ दिनों से धीरे-धीरे इसका प्रकोप कम होने लगा है । कोरोना से मौत, जांच में पॉजिटिव लोगों की संख्या में कमी, एक्टिव केस में कमी, दरभंगा मेेडिकल कॉलेज सह अस्पताल (डीएमसीएच) में मरीजों की भर्ती मेंं कमी और होम आइसोलेशन में भर्ती मरीजों की संख्या में कमी के साथ-साथ कोरोना को मात देनेवालों की संख्या में इजाफा हो रहा है। इधर, डीएमसीएच में इलाज के लिए आनेवाले पांच जिलों के लिए शनिवार को एक अच्छी खबर रही। सुपौल, बेगूसराय, सहरसा, मधुबनी और समस्तीपुर जिला के किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई। जबकि, डीएमसीएच में दरभंगा के एक मरीज की जान चली गई।

24 घंटे में विभिन्न स्तरों पर हुई जांच में 13 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। बता दें कि इस अवधि में कुल पांच हजार से अधिक लोगों के नमूनों की जांच की गई है। इसी के साथ जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 9511 पर पहुंची हैं। जिले से आज कुल 24 मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से घर के लिए विदा हुए। जिले में एक्टिव केस की संख्या लगातार घट रही है। जिले में कुल 198 एक्टिव मरीज हैं। इसमें डीएमसीएच में 43 मरीज भर्ती है। यहां के कोरोना वार्ड में आज तीन मरीजों को भर्ती कराया गया है। जबकि कोरोन गहन चिकित्सा कक्ष में तीन मरीज भर्ती है। सिविल सर्जन संजीव कुमार सिन्हा ने बताया कि इधर जांच के दौरान पॉजिटिव और भर्ती मरीजों की संख्या में लगातार कमी आ रही है। यह लॉकडाउन के कारण संभव हो पाया है। साथ ही लोगों में मास्क लगाने की जागरूकता भी बढ़ी है। उन्होंने अपील किया है कि लोग लक्षण के आधार पर जांच और टीकाकरण जरूर कराएं। कोरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए सरकारी की गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है ।  

chat bot
आपका साथी