Darbhanga: कोरोना संक्रमण पर काबू, 13 लोगों को अस्पताल से मिली छुट्टी, 24 घंटे में एक भी मौत नहीं

डीएमसीएच के कोरोना वार्ड में भी पहली बार ऐसा हुआ कि मरीजों की मौत पर स्वजनों की चीख पुकार की गुंज नहीं सूनाई पड़ी। कोरोना वार्ड का परिसर शांत और सुखद रहा। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोरोना गाइडलाइन का पालन जरूरी है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 02:31 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 02:31 PM (IST)
Darbhanga: कोरोना संक्रमण पर काबू, 13 लोगों को अस्पताल से मिली छुट्टी, 24 घंटे में एक भी मौत नहीं
डीएमसीएच में कोरोना मरीजों का चल रहा इलाज।

दरभंगा, जासं। उत्तर बिहार के आधा दर्जन जिलों के लिए 24 घंटा सुखद रहा। कोरोना काल में पहली बार ऐसा हुआ है कि इन जिलों के एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। इसमें दरभंगा, समस्तीपुर, बेगूसराय, सुपौल, सहरसा और मधुबनी जिले शामिल है। गत 24 घंटों के दौरान दरभंगा मेेडिकल कॉलेज सह अस्पताल (डीएमसीएच) में एक भी मरीज की मौत की सूचना नहीं है। इस कोरोना काल के दूसरे लहर तक ऐसा एक दिन भी नही गुजरा कि इन जिलों के एक भी मरीज की मौत नहीं हुई हो।

डीएमसीएच के कोरोना वार्ड में भी पहली बार ऐसा हुआ कि मरीजों की मौत पर स्वजनों की चीख पुकार की गुंज नही सूनाई पड़ी। कोरोना वार्ड का परिसर शांत और सुखद रहा। इधर जिले में नए कोरोना संक्रमितों के मिलने का सिलसिला जारी है। हालांकि, पिछले कुछ दिनों से धीरे-धीरे इसका प्रकोप कम होने लगा है। जांच में पॉजिटिव लोगों की संख्या में कमी, एक्टिव केस में कमी, डीएमसीएच में मरीजों की भर्ती मेंं कमी और होम आइसोलेशन में भर्ती मरीजों की संख्या में कमी आ रही है। इसके साथ-साथ कोरोना को मात देनेवालों की संख्या में इजाफा हो रहा है। 24 घंटे में विभिन्न स्तरों पर हुई जांच में 20 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। बता दें कि इस अवधि में कुल पांच हजार से अधिक लोगों के नमूनों की जांच की गई है। इसी के साथ इस जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 9604 पर पहुंची हैं। जिले के विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों से आज कुल 13 मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से घर के लिए विदा हुए। जिले में एक्टिव केस की संख्या लगातार घट रही है।

यहां कुल 138 एक्टिव मरीज हैं। इसमें डीएमसीएच में 30 मरीज भर्ती है। आज दो मरीजों को भर्ती कराया गया है। जबकि कोरोना गहन चिकित्सा कक्ष में चार मरीज भर्ती है। सिविल सर्जन संजीव कुमार सिन्हा ने बताया कि इधर जांच के दौरान पॉजिटिव और भर्ती मरीजों की संख्या में लगातार कमी आ रही है। यह लॉकडाउन और मास्क लगाने के कारण संभव हो पाया है। उन्होंने लोगों से अपील किया है कि आप लक्षण के आधार पर जांच कराएं। मास्क लगाना नही भूले और टीकाकरण जरूर कराएं।

chat bot
आपका साथी