कहीं ये लापरवाही भारी न पड़ जाए: मधुबनी के गांवों में तेजी से फैल रहा संक्रमण, सचेत नहीं हो रहे लोग

Madhubani Coronavirus News Update ग्रामीण इलाकों में मांगलिक कार्यों के उपलक्ष्य में नहीं थमा भोज का आयोजन। दुकान एवं हाट बाजारों में बिना मास्क के ही लोग घूमते नजर आ रहे हैं। बीमार पड़ रहे लोग जांच से कतरा रहे।

By Murari KumarEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 05:27 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 05:27 PM (IST)
कहीं ये लापरवाही भारी न पड़ जाए: मधुबनी के गांवों में तेजी से फैल रहा संक्रमण, सचेत नहीं हो रहे लोग
दुकान एवं हाट बाजारों में बिना मास्क के ही लोग घूमते नजर आ रहे हैं।

बेनीपट्टी (मधुबनी), जासं। कोरोना संक्रमण विस्फोटक रूप लेता जा रहा है। शहर के बाद अब तेजी से कोरोना महामारी गांवों में फैल रही है। लॉकडाउन में सुबह सात बजे से 11 बजे तक लोग बेपरवाही के साथ घरों से निकल रहे हैं। दुकान एवं हाट बाजारों में बिना मास्क के ही लोग घूमते नजर आ रहे हैं। सुबह होते ही बाजार की सड़कों पर भीड़ उमड़ पड़ती है। बैंकों के गेट पर लोगों की भीड़ अधिक रहने से शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ाई जा रही है। प्रशासन के द्वारा बराबर सड़क पर निकलकर लॉकडाउन में अपने घरों में रहने व अनावश्यक रूप से घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की जा रही है।

 शहर के बाद अब गांव में भी कोरोना महामारी तेजी से फैलता जा रहा है। बेपरवाह लोग सुनने को तैयार नहीं है। पुलिस के आते ही लोग दुबक जाते हैं, लेकिन पुलिस के जाने के बाद फिर वही लोग सड़क पर घूमना शुरू कर देते हैं। दिल्ली, मुंबई, गुजरात व अन्य प्रदेशों से आने वाले लोग बिना जांच कराए सीधे अपने घर पहुंच रहे हैं। गांव में शादी, उपनायन, मुंडन तेजी से चल रही है तथा भोज रूकने का नाम नहीं ले रहा है। लोग तेजी से बीमार पड़ते जा रहे हैं। भय से कोरोना का जांच नहीं करा कंपाउंडर एवं ग्रामीण झोलाछाप डॉक्टरों से दवा लिखा खा रहे हैं। लॉकडाउन में बैंकों व बाजारों में भीड़ अधिक हो रही है जहां फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी