Bihar News: पूर्वी चंपारण में धीमी हुई कोरोना संक्रमण की रफ्तार, मिले 16 नए पॉजिटिव

East Champaran 3276 सैंपल की जांच में 16 पॉजिटिव केस मिले हैं। जबकि 39 मरीजों ने कोरोना को मात दे दी है। एक्टिव केस की संख्या में भी कमी दर्ज की गई है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए गाइडलाइन का पालन जरूरी

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 11:40 AM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 11:40 AM (IST)
Bihar News: पूर्वी चंपारण में धीमी हुई कोरोना संक्रमण की रफ्तार, मिले 16 नए पॉजिटिव
कोरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए गाइडलाइन का पालन जरूरी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पूर्वी चंपारण, जासं। जिले में कोरोना की दूसरी लहर अब सुस्त पड़ चुकी है। संक्रमण की रफ्तार क्रमश: धीमी होती जा रही है। हालांकि नए पॉजिटिव केस अब भी मिल रहे हैं। ये इस बात के प्रमाण हैं कि खतरा अभी टला नहीं है। थोडी-सी लापरवाही तस्वीर के रूख को पलट सकती है। बहरहाल, 3276 सैंपल की जांच में 16 पॉजिटिव केस मिले हैं। जबकि 39 मरीजों ने कोरोना को मात दे दी है। एक्टिव केस की संख्या में भी कमी दर्ज की गई है। सोमवार को जिले में एक्टिव केस की संख्या 344 दर्ज की गई। इनमें से 69 मरीज जिले के विभिन्न कोविड केयर सेंटर में अपना इलाज करवा रहे हैं। जबकि 233 संक्रमित होम आइसोलेशन में हैं। इस बीच एक मरीज की मौत भी हुई है। अब तक जिले में 306 मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है। सोमवार को रिकवरीे रेट बढ़कर 96.40 फीसद हो गया। धीमी होती कोरोना संक्रमण की रफ्तार के बीच लोगों के बीच जागरूकता अभियान को तेज कर दिया गया है। जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार इस दिशा में सक्रिय है। वैक्सीनेशन पर भी बल दिया जा रहा है। इस अभियान से अब बीएलओ को भी जोड़ा जा रहा है। अब तक जिले में 464528 लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है।

टीकाकरण में तेजी लाने की तैयारी

प्रखंड की जमुनिया, भेरखिया, वैशाहां व चकिया पंचायत के बीएलओ की बैठक बीडीओ अब्दुल कयूम की अध्यक्षता में प्रखंड कार्यालय में हुईं। बैठक में चारों पंचायतों में 11 जून तक कोरोना टीकाकरण अभियान को लक्ष्य तक पहुंचाने को लेकर विचार-विमर्श किया गया। बीडीओ ने बताया कि चारों पंचायतों के मतदाताओं के टीकाकरण के लिए तिथि निर्धारित किया गया है। निर्धारित तिथि को इन पंचायतों में संबंधित टीकाकरण केंद्र पर अधिक से अधिक मतदाताओं को पहुंचाने के लिए वहां के बीएलओ को जिम्मेदारी सौंपी गई है। जमुनिया पंचायत के 5, भेरखिया के 6, वैशाहा के 9 तथा चकिया पंचायत के 8 बीएलओ को अपने-अपने क्षेत्र के मतदाताओं में कोरोना टीकाकरण को लेकर जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है।

chat bot
आपका साथी