East Champaran: कोरोना संक्रमित रेल कर्मचारियों को अब 30 दिनों का विशेष आकस्मिक अवकाश

Bihar News पूर्व मध्य रेल के मुख्य कार्मिक अधिकारी ने आदेश जारी कर पहली अप्रैल के बाद कोरोना संक्रमित रेल कर्मचारियों को अब 30 दिनों का विशेष आकस्मिक अवकाश देने की घोषणा की है। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में बड़ी संख्या में रेलकर्मी प्रभावित हुए हैं।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 02:14 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 02:14 PM (IST)
East Champaran: कोरोना संक्रमित रेल कर्मचारियों को अब 30 दिनों का विशेष आकस्मिक अवकाश
कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं कर्मचारी! प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पूर्वी चंपारण, जासं। रेेलवे ने इस कोरोना संक्रमण काल में अपने कर्मियों के स्वास्थ्य के प्रति सजग हुआ है। रेलवे ने कोविड 19 से संक्रमित रेल कर्मिचारियों अब 30 दिनों का विशेष आकस्मिक अवकाश देने की घोषणा की है। इस संबंध में पूर्व मध्य रेल के मुख्य कार्मिक अधिकारी ने आदेश जारी कर पहली अप्रैल के बाद कोरोना संक्रमित रेल कर्मचारियों को अब 30 दिनों का विशेष आकस्मिक अवकाश देने की घोषणा की है। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में बड़ी संख्या में रेलकर्मी प्रभावित हुए हैं।

बता दें कि कोरोना जांच में संक्रमित पाए जाने पर रेल कर्मियों को क्वारंटाइन अवधि की छुट्टी नहीं दी जा रही है। छुट्टी नहीं होने के कारण वेतन भी नहीं मिल रहा है। इस स्थिति में ईसीआरकेयू ने रेलप्रशासन के समक्ष पुन: यह मांग रखी कि पूर्व निर्धारित रेल नियमों के अधीन इस वर्ष कोरोना संक्रमित रेलकर्मचारियों को क्वारंटाइन अवधि के लिए विशेष आकस्मिक अवकाश स्वीकृत किया जाए। जिसके परिपेक्ष्य में महाप्रबंधक ललित चन्द्र त्रिवेदी के निर्देश पर मुख्य कार्मिक अधिकारी सुरेश चंद्र श्रीवास्तव ने यह आदेश जारी कर दिया है। इससे रेलकर्मचारियों को बड़ी राहत मिली है।

बापूधाम स्टेशन कई कर्मी है कोरोना संक्रमित

बापूधाम मोतिहारी स्टेशन के कई रेल कर्मी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक बापूधाम मोतिहारी स्टेशन के अधीक्षक समेत दर्जन भर रेलकर्मी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। उन्हें होम क्वारंटाइन किया गया है। कर्मियों की कमी के कारण सुगौली स्टेशन अधीक्षक दिलीप कुमार को बापूधाम मोतिहारी स्टेशन के अधीक्षक का कमान दिया गया है। कोरोना का यही रफ्तार रहा तो इस रेल खंड पर कभी भी परिचालन ठप हो सकता है। बताया गया है कि बापूधाम के दो अधीक्षक, दो स्टेशन मास्टर, वाणिज्य विभाग के चार के अलावा दर्जन भर रेल कर्मी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं, जिससे रेलकर्मियों में दहशत है। 

chat bot
आपका साथी