हमारा डीलर बेईमान से ईमानदार बने : रामसूरत

औराई प्रखंड सभागार में शुक्रवार को राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय ने पीडीएस में व्याप्त भ्रष्टाचार को खत्म करने को लेकर प्रखंड के डीलरों व अधिकारियों के साथ समन्वय बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Aug 2021 04:30 AM (IST) Updated:Sat, 21 Aug 2021 04:30 AM (IST)
हमारा डीलर बेईमान से ईमानदार बने : रामसूरत
हमारा डीलर बेईमान से ईमानदार बने : रामसूरत

मुजफ्फरपुर। औराई प्रखंड सभागार में शुक्रवार को राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय ने पीडीएस में व्याप्त भ्रष्टाचार को खत्म करने को लेकर प्रखंड के डीलरों व अधिकारियों के साथ समन्वय बैठक की। अध्यक्षता फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन संघ अध्यक्ष जानकी रमण शाही ने की। मंत्री ने कहा कि हमारा डीलर बेईमान से ईमानदार बने मैं आपके साथ हूं। नेट वेट पर खाद्यान्न बेचना है वहीं उचित रुपये लेने हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में माननीय मुख्यमंत्री जी से भी बात हुई है। औराई और कटरा से पीडीएस में रिश्वतखोरी व कमीशनखोरी बंद करने के लिए हमने जिलाधिकारी, डिस्ट्रिक्ट मैनेजर के साथ बैठक की है। उनलोगों को हमने सख्त हिदायत दी है कि यहा से कलेक्शन बंद करें। प्रखंड में पीडीएस के नाम पर गरीब जनता से नाजायज वसूली बंद की जाए।

मंत्री ने कहा कि मैं राजनीति अपने खर्च से करता हूं। कोई नहीं कह सकता कि कहीं से कमीशन लेता हूं। माता पिता ने मुझे संस्कार दिया है, कृपया आपलोग मुझे बदनाम न करें। पहले क्या हुआ उसे छोड़िए, लेकिन अब गरीब जनता से कहीं से किसी प्रकार के नाजायज वसूली की शिकायत होगी तो तत्काल कार्रवाई होगी। मंत्री ने डीलरों को चेतावनी देते हुए कहा कि आप भी अनाज गोदाम व तेल डिपो पर कमीशन न दें। औराई व कटरा में एक व्यक्ति द्वारा संरक्षित पोसे गए दलाल को खत्म करके दम लूंगा। पूर्व से वसूली के लिए बदनाम लोगों को चेतावनी दी कि यह सब धंधा छोड़ दें, अन्यथा जेल की हवा खाने को तैयार रहें।

सीओ व बीडीओ को चेतावनी देते हुए कहा कि दो हजार लेकर राशन कार्ड बनता उसकी जाच करें। फर्जी कार्ड निरस्त करें। दाखिल खारिज में रिश्वतखोरी बंद करें। शिकायत मिलने पर सीडीपीओ को कार्रवाई की चेतावनी दी। मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष हरिओम कुमार, मुखिया संघ अध्यक्ष अनमोल ठाकुर, सुभाष शर्मा, रौशन शर्मा, बेचन महतो, शोभेंद्र सिंह समेत एनडीए कार्यकर्ता व अधिकतर डीलर थे।

chat bot
आपका साथी