एईएस से जंग को 24 घंटे काम करेगा कंटोल रूम, लोगो लॉन्च

गर्मी में बच्चों को होने वाली एक्यूट इंसेफलाइटिस सिड्रोम यानी एईएस से बचाव के लिए हर स्तर पर प्रशासन सजग है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 01:53 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 01:53 AM (IST)
एईएस से जंग को 24 घंटे काम करेगा कंटोल रूम, लोगो लॉन्च
एईएस से जंग को 24 घंटे काम करेगा कंटोल रूम, लोगो लॉन्च

मुजफ्फरपुर : गर्मी में बच्चों को होने वाली एक्यूट इंसेफलाइटिस सिड्रोम यानी एईएस से बचाव के लिए हर स्तर पर प्रशासन सजग है। जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने सदर अस्पताल परिसर में एईएस/चमकी बुखार से संबंधित नियंत्रण कक्ष का शुभारंभ और चमकी को धमकी' लोगो' लॉन्च किया। उन्होंने कहा कि वह प्रतिदिन इसकी समीक्षा करेंगे। एईएस/चमकी बुखार पर प्रभावी नियंत्रण व जन जागरूकता और प्रचार-प्रसार कोषांग के तत्वाधान में 24 घंटे नियंत्रण कक्ष काम करेगा।

नियंत्रण कक्ष के माध्यम से फील्ड में अधिकारियों की सक्रियता पर भी नजर रखी जाएगी। साथ ही आम लोग अपनी समस्या के समाधान के लिए इससे संपर्क स्थापित कर सकते हैं। प्रभारी सिविल सर्जन डॉ.हरेंद्र आलोक ने कहा कि नियंत्रण कक्ष के सफलतापूर्वक संचालन को लेकर कर्मियों की प्रतिनियुक्ति रोस्टर के हिसाब से कर दी गई है। चमकी को धमकी' लोगो करीब 1000 वाहनों पर चस्पा किया जाएगा।

इस दौरान जिला वेक्टरजनित रोग पदाधिकारी डॉ.सतीश कुमार, जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी कमल सिंह, डीपीएम बीके वर्मा, केयर के समन्वयक सौरभ तिवारी, जिला प्रबंधक वीपी वर्मा, जिला मूल्यांकन पदाधिकारी जयशंकर, उपाधीक्षक डॉ.एनके चौधरी, प्रबंधक प्रवीण कुमार, जिला परामर्शी सुधीर कुमार, लेखापाल विपिन पाठक, सफाई प्रबंधक राजेश कुमार आदि थे।

इन नंबरों पर कर सकते संपर्क

एईएस नियंत्रण कक्ष के लिए टोल फ्री नंबर 18003456629 और दो अन्य नंबर 0621-2266056 व 2266055 हैं। समस्या होने पर उक्त नंबरों पर संपर्क किया जा सकता है। रीडर कनेक्ट

अगर आपके इलाके में एईएस का कोई मरीज है और उसे सही इलाज नहीं मिल पा रहा तो दैनिक जागरण के मोबाइल नंबर 9431270044 पर बताएं। हम आपकी समस्या वरीय अधिकारी तक पहुंचाकर निदान की पहल करेंगे।

chat bot
आपका साथी