मोतीपुर नगर पंचायत का वार्ड नं.12 बना कंटेनमेंट जोन

मोतीपुर नगर पंचायत के वार्ड 12 में एक साथ तीन कोरोना संक्रमित मिलने के बाद गुरुवार को वार्ड के कुछ हिस्सों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया। वरीय उपसमाहर्ता पूजा प्रीतम बीडीओ प्रशात कुमार सीओ कुमार भाष्कर और कार्यपालक पदाधिकारी संतोष कुमार ने कंटेनमेंट जोन की बैरिकेटिंग कर दी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 01:44 AM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 01:44 AM (IST)
मोतीपुर नगर पंचायत का वार्ड नं.12 बना कंटेनमेंट जोन
मोतीपुर नगर पंचायत का वार्ड नं.12 बना कंटेनमेंट जोन

मुजफ्फरपुर। मोतीपुर नगर पंचायत के वार्ड 12 में एक साथ तीन कोरोना संक्रमित मिलने के बाद गुरुवार को वार्ड के कुछ हिस्सों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया। वरीय उपसमाहर्ता पूजा प्रीतम, बीडीओ प्रशात कुमार, सीओ कुमार भाष्कर और कार्यपालक पदाधिकारी संतोष कुमार ने कंटेनमेंट जोन की बैरिकेटिंग कर दी। इस जोन में किसी भी आवाजाही को रोकने को लेकर पुलिसकर्मी और दंडाधिकारी को भी तैनात किया गया है।

मोतीपुर में 43 की कोरोना जांच, सभी निगेटिव : प्रखंड की बरियारपुर उत्तरी पंचायत के मोर गाव में चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया जिसमें 43 लोगंों की कोरोना जाच की गई। सभी की रिपोर्ट निगेटिव मिली। मौके पर डॉ. एमडी अशरफ, अमित कुमार, बीसीएम नीतीश चंद्रा, , अशोक सिंह, मुखिया अजय कुमार राय, पसंस धर्मेद्र साह, राम अयोध्या प्रसाद आदि थे।

मड़वन में मिले 10 पॉजिटिव : मड़वन पीएचसी में 67 लोगों की रैपिड एंटीजन किट से कोविड जाच की गई जिसमें 10 लोग पॉजिटिव पाए गए। इनमें शहर में रहने वाली शिक्षिका, फल व्यवसायी, फाइनेंसकर्मी, ट्रैक्टर चालक शामिल हैं। चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अमरेंद्र द्विवेदी के चिकित्सीय परामर्श पर सभी को होम आइसोलेट कर दिया गया।

साहेबगंज में आठ मिले संक्रमित :

साहेबगंज पीएचसी में 128 लोगों की कोरोना जाच हुई जिसमें आठ संक्रमित मिले। इसमें साहेबगंज मुख्य बाजार के दो, माधोपुर हजारी के दो, देवरिया रोड स्थित जीविका के दो कर्मी, एक बैधनाथपुर तथा एक अहियापुर निवासी शामिल हैं।

औराई में तीन महिलाएं मिलीं पॉजिटिव : औराई पीएचसी में 132 लोगों की कोरोना जांच की गई। पीएचसी प्रभारी गणेश कुमार गौतम ने बताया कि 132 लोगों की जांच में नयागाव की दो व रामपुर की एक महिला पॉजिटिव पाई गइ जिसे समुचित दवा देकर होम क्वारंटाइन में भेजा गया।

मुशहरी में मिले 11 संक्रमित : मुशहरी सीएचसी में 89 लोगों की कोरोना जांच की गई जिसमें 11 लोग पॉजिटिव पाए गए। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. उपेंद्र चौधरी ने बताया कि इनमें रजवाड़ा के 1,शेरपुर के 1,बेला वार्ड 49 के 2,मुशहरी उर्फ राधानगर के 1,धीरन छपड़ा के 1,कच्ची पक्की के 1, माड़ीपुर के 1, रमना के 1, पोखरैरा एव बोचहा के 1 लोग शामिल हैं।

मीनापुर में मिले चार संक्रमित : मीनापुर प्रखंड क्षेत्र की धर्मपुर पंचायत में 130 लोगों की कोरोना जाच की गई। इसमें एक महिला सहित चार लोग पॉजिटिव पाए गए। टीम ने सभी को किट उपलब्ध करा होम क्वारंटाइन कर दिया।

chat bot
आपका साथी