मुजफ्फरपुर शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की आंखमिचौनी से उपभोक्ता रहे हलकान

शहर में मिठनपुरा दीवान रोड की आपूर्ति काफी देर तक रही बाधित। मीनापुर कटरा इलाके के लोग रहे अधिक परेशान कुढऩी के लोगों ने जताया आक्रोश। कुढऩी फीडर में फॉल्ट आने से शाम साढ़े छह बजे से देर रात तक आपूर्ति बाधित रही।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 10:22 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 10:22 AM (IST)
मुजफ्फरपुर शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की आंखमिचौनी से उपभोक्ता रहे हलकान
एसी, पंखे, कूलर, मोटर आदि नहीं चलने से इलाके के लोग आक्रोशित हो गए।

मुजफ्फरपुर, जासं। जिले में शनिवार को शहर व ग्रामीण क्षेत्र में बिजली की आंख मिचौनी से लोग हलकान रहे। मीनापुर, कटरा, कुढऩी इलाके के लोग अधिक परेशानी रहे। शहर के मिठनपुरा मदनानी लेन से लेकर चर्च रोड तक इंसूलेटर पंचर होने से उपभोक्ता काफी देर परेशान रहे। जवाहरलाल रोड में शुक्रवार की रात तार टूटने की समस्या आई। शनिवार को ठीक करने में घंटों दीवान रोड सहित अन्य इलाकों की बिजली बंद रही। कुढऩी फीडर में फॉल्ट आने से शाम साढ़े छह बजे से देर रात तक आपूर्ति बाधित रही। शनिवार को अधिक गर्मी के कारण एसी, पंखे, कूलर, मोटर आदि नहीं चलने से इलाके के लोग आक्रोशित हो गए। वहां कुढऩी पावर सब स्टेशन पर जाकर विरोध जताया। विद्युत कार्यपालक अभियंता ने बताया कि, रात को लाइन में कहीं फॉल्ट आ गया। ढूढने में थोड़ा वक्त तो लगेगा ही। इधर मीनापुर प्रखंड में रिकंडक्टङ्क्षरग वर्क के कारण कई इलाकों की बिजली बंद रही। गर्मी में बिजली नहीं रहने के कारण लोग उबल पड़े। उधर कटरा के बसघट्टा में भी शनिवार की सुबह आधी गांव की बिजली बंद हुई सो रात तक बंद ही रही। उक्त गांव के महादेव दास ने बताया कि, जब से कवर वायर लगा गया। आधे गांव में बिजली रहती है और आधे गांव में नहीं रहती। जेई को फोन करने पर प्राइवेट मिस्त्री से ठीक कराने की बात कहते हैं। उनका कहना है कि प्राइवेट मिस्त्री को पैसा देकर हम क्यों ठीक कराएं। उन्होंने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से करने की बात कही है। 

राशन कालाबाजारी के खिलाफ बवाल, तनाव

गायघाट (मुजफ्फरपुर): प्रखंड की कांटा पिरौछा दक्षिणी पंचायत में डीलर पर राशन की कालाबाजारी का आरोप लगाकर उपभोक्ताओं ने जमकर बवाल काटा। कांटा गांधी चौक के समीप पीडब्ल्यूूडी सड़क को बांस बल्ले से घेरकर आगजनी की। इसे लेकर दो पक्षों में जातीय तनाव की स्थिति बनी हुई है। वहीं, कुछ ग्रामीणों ने बताया कि गांव के ही एक अंचल में कार्यरत कर्मी के उकसाने के बाद लोग आक्रोशित हुए हैं। शिकायत करने वालों में दलौरी देवी, प्रमिला देवी, जगतारण देवी, रमेश पासवान, सुनीता देवी, विभा देवी, रघुवीर साह, श्याम साह, अनिल साह आदि प्रमुख हैं। इधर, पैक्स अध्यक्ष सह डीलर रीता देवी ने गोदाम में घुसकर हंगामा कर रहे उपभोक्ताओं पर अनाज रजिस्टर, पॉश मशीन को क्षतिग्रस्त कर देने की बेनीबाद ओपी में शिकायत दर्ज कराई है। सीओ राघवेंद्र कुमार राघवन ने बताया कि मामले की जांच की जाएगी। जांच के बाद जो तथ्य सामने आयेगा उस पर कार्रवाई होगी। वहीं सूचना पर देर शाम पहुंचे एमओ शिवानंद भारती ने आक्रोशित लोगों को समझा- बुझा कर सड़क से जाम हटवाया।  

chat bot
आपका साथी