मधुबनी में शिलान्यास के चार माह बाद भी शुरू नहीं हो सका पुल का निर्माण

मधुबनी के बेनीपट्टी के सोइली चौक स्थित थुम्हानी नदी पर दो करोड़ से अधिक की लागत से बनना है पुल। चार माह पूर्व सीएम ने पटना से किया था शिलान्यास। अभी पुराने जर्जर पुल से आवागमन कर रहे लोग।

By Vinay PankajEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 05:23 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 05:23 PM (IST)
मधुबनी में शिलान्यास के चार माह बाद भी शुरू नहीं हो सका पुल का निर्माण
सेाइली चौक के निकट लगा पुल का बोर्ड

मधुबनी, जेएनएन। बेनीपट्टी प्रखंड के सोइली चौक निकट नाबार्ड योजना के अंतर्गत थुमहानी नदी पर दो करोड़ 16 लाख 97 हजार की लागत से बनने वाले पुल का निर्माण कार्य अबतक शुरू नहीं हो पाया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि लुभावनी बातों व विकास का सुंदर सपना दिखाकर शिलापट्ट पर नाम खुदा राजनेताओं के द्वारा सिर्फ जनताओं को छलने का काम किया जा रहा है। पुल का निर्माण नहीं होने से समस्या झेल रहे स्थानीय लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

थुम्हानी नदी पर बना पुराना पुल काफी जर्जर व क्षतिग्रस्त हो गया है। बाढ़ के दिनों में पुल के ऊपर से नदी का पानी बहता है जिसके कारण यातायात में लोगों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है।

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा चार माह पूर्व सोईली चौक के निकट नाबार्ड योजना के तहत पुल का शिलान्यास पटना से रिमोट से किया गया था। लेकिन, शिलान्यास के चार माह बीत जाने के बाद भी पुल का निर्माण कार्य अब तक शुरू नहीं हो पाया है।

बोर्ड पर पुल के कार्य प्रारंभ की तिथि 22 फरवरी 2020 एवं कार्य समाप्ति की तिथि 21 फरवरी 2021 है। थुम्हानी नदी पर पूर्व से बने जानलेवा जर्जर पुल पर जान जोखिम में डालकर लोग अभी भी यात्रा करने को विवश हैं। ग्रामीण कार्य विभाग के लापरवाही के कारण यहां के लोग खामियाजा का दंश झेलने को विवश हैं। पुल के निकट लगाया गया शिलापट महज शोभा की वस्तु बन कर रह गया है।

करहारा गांव के देवेंद्र यादव, गजु यादव, जगदीश सहनी, मखन सहनी, कारी सहनी आदि का कहना है कि पुल का शिलान्यास हो गया, लेकिन पुल नहीं बना। पुराना पुल जानलेवा बन गया है। कभी भी भारी हादसा हो सकता है। सरकार व विभाग इस पर ध्यान नहीं दे रहा है जिससे लोगों में आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता अशोक कुमार ने बताया कि पुल के जमीन में निजी जमीन आ जाने का मामला फंसा हुआ है। जल्द ही मामले का निष्पादन कर पुल का निर्माण कार्य प्रारंभ हो जाएगी। भाजपा महिला मोर्चा के जिलाध्यक्ष सह जिला परिषद खुशबू कुमारी ने सरकार एवं विभाग से जल्द से जल्द पुल के निर्माण कार्य शुरू कराए जाने का अनुरोध किया है।

chat bot
आपका साथी