बैरिया स्पाइनल रोड का काम शुरू, हटाया गया अतिक्रमण

स्मार्ट सिटी मिशन के तहत बैरिया लक्ष्मी चौक ब्रह्मापुरा जूरन छपरा स्टेशन रोड होते हुए धर्मशाला चौक तक स्पाइनल रोड का निर्माण कार्य बुधवार को शुरू हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 01:34 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 01:34 AM (IST)
बैरिया स्पाइनल रोड का काम शुरू, हटाया गया अतिक्रमण
बैरिया स्पाइनल रोड का काम शुरू, हटाया गया अतिक्रमण

मुजफ्फरपुर : स्मार्ट सिटी मिशन के तहत बैरिया, लक्ष्मी चौक, ब्रह्मापुरा, जूरन छपरा, स्टेशन रोड होते हुए धर्मशाला चौक तक स्पाइनल रोड का निर्माण कार्य बुधवार को शुरू हो गया। निर्माण एजेंसी के अभियंताओं की देखरेख में बैरिया चौक से सड़क के दोनों तरफ नाला निर्माण के साथ कार्य की शुरुआत की गई है। कार्य को अंजाम देने के लिए एजेंसी दो माह से सड़क किनारे से पेड़ों को हटाने का काम कर रही थी। वहीं बिजली पोल हटाने एवं बिजली के तारों को अंडर ग्राउंड करने लेकर बिजली विभाग के साथ सहमति बन चुकी है। जल्द ही इस काम को भी शुरू किया जाएगा। वहीं दूसरी ओर सड़क किनारे से अतिक्रमण हटाने का काम भी शुरू हो गया है। सुबह से ही सड़क के दोनों किनारे से लोगों ने अतिक्रमण को स्वयं हटाना शुरू कर दिया था। बाद में नगर निगम की टीम सिटी मैनेजर ओम प्रकाश एवं सफाई प्रभारी कौशल किशोर के नेतृत्व में वहां पहुंची एवं एजेंसी के अभियंताओं के साथ अतिक्रमण को हटाने का काम किया। इस दौरान दर्जन अवैध निर्माण को हटाया गया। कुछ लोगों को अपना-अपना निर्माण गुरुवार तक हटा लेने को कहा गया। नहीं हटाने पर निगम ने ध्वस्त करने की चेतावनी दी है। एजेंसी को 15 माह के अंदर इस सड़क का निर्माण कार्य पूरा करना है।

चार अगस्त को ध्वस्त की जाएगी तिलक मैदान स्थित निगम मार्केट

तिलक मैदान रोड स्थित निगम भवन, मार्केट व दुकानों को चार अगस्त को ध्वस्त किया जाएगा। भवन पूरी तरह से जर्जर हो चुका है। इसलिए उसे ध्वस्त कर वहां स्मार्ट सिटी मिशन की बहुमंजिला मार्केट बनाई जाएगी। नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर भवन ध्वस्त करने के दौरान किसी प्रकार का व्यवधान नहीं हो इसके लिए एक सेक्शन महिला एवं एक सेक्शन सशस्त्र पुलिस बल के साथ दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की मांग की है। मार्केट स्थित दुकानदारों को दो अगस्त तक दुकान खाली करने का आदेश पहले ही नगर निगम द्वारा दिया जा चुका है। दो अगस्त तक दुकान खाली नहीं कराने वाले दुकानों को निगम स्वयं खाली करा देगा और उसपर होने वाला खर्च भी दुकानदारों से वसूल करेगा। निगम ने पहले ही मार्केट स्थित वैध दुकानदारों को नई मार्केट बनाने पर आवंटन के दौरान उनके आवेदन को प्राथमिकता देने का आश्वासन दे चुका है।

chat bot
आपका साथी