मुजफ्फरपुर एसकेएमसीएच में भर्ती एक बच्ची में एईएस की पुष्टि

चमकी बुखार के लक्षण से एक बच्ची को पीकू वार्ड में भर्ती कराया गया। ब्लड सैंपल की पैथोलॉजी रिपोर्ट आने के बाद बच्ची में एईएस की पुष्टि की गई। वह मधेपुरा के मुरलीगंज की छह वर्षीया श्वेता कुमारी है। स्वास्थ्य विभाग के प्रोटोकॉल के अनुसार इलाज किया जा रहा है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 30 Jun 2021 01:15 PM (IST) Updated:Wed, 30 Jun 2021 01:15 PM (IST)
मुजफ्फरपुर एसकेएमसीएच में भर्ती एक बच्ची में एईएस की पुष्टि
इस साल अबतक कुल 33 बच्चों में एईएस की पुष्टि हुई है। प्रतीकात्मक फोटो

मुजफ्फरपुर, जासं। एसकेएमसीएच के पीकू वार्ड में भर्ती एक बच्ची में एईएस की पुष्टि हुई है। एसकेएमसीएच में मंगलवार को चमकी बुखार के लक्षण से एक बच्ची को पीकू वार्ड में भर्ती कराया गया। ब्लड सैंपल की पैथोलॉजी रिपोर्ट आने के बाद बच्ची में एईएस की पुष्टि की गई। वह मधेपुरा के मुरलीगंज की छह वर्षीया श्वेता कुमारी है। एसकेएमसीएच उपाधीक्षक सह शिशु रोग विभागाध्यक्ष डा गोपाल शंकर सहनी ने बच्ची के एईएस से पीडि़त होने की पुष्टि करते हुए कहा कि पीकू वार्ड में भर्ती कर स्वास्थ्य विभाग के प्रोटोकॉल के अनुसार इलाज किया जा रहा है। स्वजन ने बताया कि निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। अचानक तबीयत बिगडऩे के बाद यहां पर लाए। इस साल अबतक कुल 33 बच्चों में एईएस की पुष्टि हुई है। जिसमें से आठ बच्चों की मौत इलाज के दौरान हो गई। 22 बच्चे स्वस्थ होकर घर गए। 

कोरोना टीकाकरण को लेकर सदर अस्पताल मेेंं हंगामा

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : कोरोना टीकाकरण को लेकर मंगलवार को सदर अस्पताल में जमकर हंगामा हुआ। सुरक्षा प्रहरी ने हस्तक्षेप कर मामला शांत कराया। जानकारी के अनुसार, 18-44 साल वालों को दूसरा डोज दिया जा रहा था। पहला डोज लेने वालों को गुरुवार को बुलाया जा रहा था। मौके पर पहुंचे युवा पहले डोज के लिए टीका दे रही एएनएम से उलझ गए। दोनों ओर से बकझक शुरू हो गई। इसके कारण करीब आधे घंटे तक अफरातफरी की स्थिति रही। कुछ देर के लिए टीकाकरण को बंद कर दिया गया। गार्ड के हस्तक्षेप से लोग शांत हुए। इसके बाद वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई। 

chat bot
आपका साथी