Bihar Lockdown : मुजफ्फरपुर में सरकारी बस के कंडक्टर मांग रहे मनमाना किराया, आपके यहां का क्या हाल है?

Bihar Lockdown राज्य से बाहर से आ रहे छात्रों व मजदूरों ने सरकारी बस में मनमाना किराया वसूले जाने का लगाया आरोप। मुजफ्फरपुर से औराई सफर कर रहे लोगों ने टिकट मांगने पर बस से उतार देने की धमकी देने का भी आरोप लगाया।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 06:50 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 06:50 AM (IST)
Bihar Lockdown : मुजफ्फरपुर में सरकारी बस के कंडक्टर मांग रहे मनमाना किराया, आपके यहां का क्या हाल है?
लोगों ने शिकायत की है कि राज्य ट्रांसपोर्ट के अधिकारी की मिलीभगत से ही यह राशि वसूली जा रही है।

मुजफ्फरपुर, जासं। सरकारी बस स्टैंड इमलीचट्टी से औराई का मनमाना किराया बाहर से आ रहे मजदूरों व छात्रों से बगैर टिकट वसूला जा रहा है। इससे पूर्व 50 रुपये बस का भाड़ा था। शनिवार को बस चालक संजीत राय व कंडक्टर रामलखन साह द्वारा बस में सीट से अधिक लोगों को बैठाकर सौ रुपये प्रति पैसेंजर वसूला गया। इसी बीच जब सिमरी के सनोज चौधरी , मनोज चौधरी व बभनगामा के सनी ठाकुर आदि ने टिकट की मांग की तो लोगों को उतार देने की धमकी दी। इस बात पर पैसेंजर व कंडक्टर के बीच काफी नोकझोंक हुई। दोनों पक्ष ने एक दूसरे को देख लेने की धमकी भी दी। थक हारकर लोगों ने समझौता कर बस में कंडक्टर को पैसा दे दिया और किसी तरह गांव पहुंचे। लोगों ने शिकायत की है कि राज्य ट्रांसपोर्ट के अधिकारी की मिलीभगत से ही यह राशि वसूली जा रही है। इस संबंध में जिलाधिकारी से शिकायत की जाएगी। वहीं, कंडक्टर ने इस संबंध में संतोषजनक जवाब नहीं दिया। इधर, बीडीओ विनोद कुमार प्रसाद ने बताया कि जिले में शिकायत कर कार्रवाई की प्रक्रिया करेंगे।

गांवों में चलंत चिकित्सा शिविर की मांग

औराई प्रखंड के प्रत्येक गांव में लोग कोरोना संक्रमण, बुखार से मर रहे हैं। सीएचसी के स्तर पर सिर्फ जांच और टीकाकरण हो रहा है जो नाकाफी हैै। दवा, उपकरण, अन्य सुरक्षा किट की कमी है। भाकपा माले के प्रखंड प्रभारी मनोज यादव ने कहा कि कोरोना पॉजिटिव होने पर लोगों को अपने भरोसे घर पर या अन्यत्र इलाज कराना पड़ रहा है। सिर्फ रामनगर, पानापुर, सहिला बल्ली, जोंकी में 13 लोगों की मौत अबतक हो चुकी है। पूरे क्षेत्र में मृतकों की संख्या कई दर्जन होगी। उन्होंने कहा कि सरकार प्रा.स्वास्थ्य केंद्रों पर दवा, डॉक्टर, ऑक्सीजन, अन्य उपकरण व इलाज की गारंटी करे। इसके लिए क्षेत्रवार चलंत चिकित्सा यूनिट चलाए। माले व इंसाफ मंच के नेता आफताब आलम, मुकेश पासवान, महफूज आलम, शमशेर आलम, मो. मुर्तुजा, विनोद कुमार, प्रहलाद ने भी यह मांग की है। 

chat bot
आपका साथी