ऑक्सीजन से एक भी मौत नहीं होने के मामले में बिहार में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया व भारती प्रवीण के खिलाफ परिवाद

परिवाद अहियापुर थाना के भिखनपुर गांव सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने दाखिल किया है। इसमें कोरोना काल में आक्सीजन की कमी से किसी के नहीं मरने के बयान को आधार बनाया है। सीजेएम ने परिवाद को सुनवाई पर रखा है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 08:32 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 08:32 AM (IST)
ऑक्सीजन से एक भी मौत नहीं होने के मामले में बिहार में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया व भारती प्रवीण के खिलाफ परिवाद
सुनवाई के लिए 28 जुलाई की तारीख मुकर्रर की गई है।

मुजफ्फरपुर, जासं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया व राज्यमंत्री भारती प्रवीण के खिलाफ गुरुवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) के कोर्ट में परिवाद दाखिल किया गया है। यह परिवाद अहियापुर थाना के भिखनपुर गांव सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने दाखिल किया है। इसमें कोरोना काल में आक्सीजन की कमी से किसी के नहीं मरने के बयान को आधार बनाया है। सीजेएम ने परिवाद को सुनवाई पर रखा है। इसके लिए 28 जुलाई की तारीख मुकर्रर की है। 

परिवाद में यह लगाया आरोप

परिवाद में हाशमी ने कहा है कि 20 जुलाई को समाचार माध्यमों में केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती प्रवीण का बयान आया। कहा गया था कि एक भी व्यक्ति आक्सीजन की कमी के कारण नहीं मरा। उन्होंने आरोप लगाया है कि उसके गांव सहित देश के विभिन्न हिस्से में हजारों लोगों की मौत वेंटिलेटर व आक्सीजन की कमी के कारण हो गई। केंद्रीय मंत्री का यह बयान गैर जिम्मेदाराना है। इससे वह बहुत ही आहत हुआ है।  

हाईकोर्ट के आदेश पर विदा कराकर लाया, दो दिन बाद हत्या की कोशिश

मनियारी (मुजफ्फरपुर), संस : थाना क्षेत्र के छितरौली निवासी विपुल कुमार की नवविवाहिता पत्नी कुमारी अंजनी भारती ने अपने पति, ससुर, सास, देवर व अन्य दो पर मारपीट के साथ केरोसिन छिड़ककर हत्या की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए लिखित शिकायत मनियारी थाने में की है। आवेदन में पीडि़ता ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेश पर मेरे सुसराल वाले 20 जुलाई को मायके से विदाई कराकर छितरौली लाए। दो दिन बाद सास आशा देवी, ससुर उपेंद्र ठाकुर, पति विपुल कुमार, देवर मनीष कुमार, ग्रामीण कैलाश साह व पैगंबरपुर के चालक ने गुरुवार की दोपहर मेरे साथ गाली-गलौज की। विरोध करने पर सबने मुझे जान से मारने की नीयत से केरोसिन मेरे शरीर पर छिड़क कर आग लगाने की कोशिश की। उनलोगों ने मेरा कपड़ा भी फाड़ दिया। मैं जान बचाने को घर से भागना चाही तो दरवाजे में अंदर से ही ताला जड़ दिया। मैंने घटना की जानकारी मोबाइल से वैशाली एसपी ,महुआ व मनियारी थाना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंचे मनियारी एसआई एनके सिंह ने कमरे का ताला खुलवाया और मुझे अपनी गाड़ी में बैठाकर मनियारी थाने पहुंचाया। मनियारी एसआइ कुंदन कुमार ने बताया कि उक्त नवविवाहिता को दो दिन पूर्व ही कोर्ट के आदेश पर ससुराल वाले विदाई कराकर छितरौली लाए थे। इस बीच विवाहिता के मायके वाले भी मनियारी थाने पहुंच गए। महुआ थाने समेत वरीय पुलिस पदाधिकारी को इसकी सूचना दे दी गई है। वरीय पुलिस पदाधिकारियों के निर्देशानुसार उचित कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी