पूर्व एमएलसी दिनेश सिंह व अन्य के खिलाफ मुजफ्फरपुर सीजेएम कोर्ट में परिवाद

यह परिवाद सदर थाना के पताही टोले पताही जगन्नाथ के निवासी संजीव कुमार राजन ने अपने अधिवक्ता कमलेश कुमार के माध्यम से दाखिल किया है। पैसे लेकर भी जमीन रजिस्ट्री नहीं करने का आरोप। भगवानपुर के सत्येंद्र प्रसाद के खिलाफ भी शिकायत।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 08:54 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 08:54 AM (IST)
पूर्व एमएलसी दिनेश सिंह व अन्य के खिलाफ मुजफ्फरपुर सीजेएम कोर्ट में परिवाद
बोले पूर्व एमएलसी आरोप गलत, उनको कुछ जानकारी नहीं। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, जासं। पूर्व एमएलसी दिनेश सिंह व सदर थाना के साकेतपुर भगवानपुर के सत्येंद्र प्रसाद के खिलाफ मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) के कोर्ट में परिवाद दाखिल किया गया है। यह परिवाद सदर थाना के पताही टोले पताही जगन्नाथ के निवासी संजीव कुमार राजन ने अपने अधिवक्ता कमलेश कुमार के माध्यम से दाखिल किया है। कोर्ट ने परिवाद को सुनवाई पर रखा है। इसके लिए सात अक्टूबर की तारीख मुकर्रर की है। 

बैंक से दस लाख भुगतान का दावा

परिवाद में कहा गया है कि पूर्व एमएलसी दिनेश सिंह ने बीबीगंज स्थित अपनी खरीद वाली एक क_ा जमीन बेचने का प्रस्ताव अपने सहयोगी सत्येंद्र प्रसाद के माध्यम से उसके समक्ष रखा। इसकी कीमत 21 लाख रुपये तय की गई। उसने स्टेट बैंक के माध्यम से जून 2013 में कई किस्तों में दस लाख रुपये भुगतान किया। शेष 11 लाख रुपये दिए जाने पर एक माह के अंदर जमीन रजिस्ट्री किए जाने की सहमति बनी। इसके बाद जब भी शेष राशि लेकर जमीन रजिस्ट्री करने का आग्रह किया तो टाल-मटोल किया जाने लगा। अधिक समय बीतने के बाद जब उसने उन्हें वकालतन नोटिस भेजा तो समय की कमी बताते हुए एक साल के अंदर जमीन रजिस्ट्री करने का आश्वासन दिया। इस आश्वासन के बाद भी जमीन रजिस्ट्री नहीं की गई और न ही दस लाख रुपये ही लौटाया।

परिवाद की नहीं जानकारी

पूर्व एमएलसी दिनेश प्रसाद सिंह ने कहा कि उनको परिवाद की कोई जानकारी नहीं है। उनके ऊपर गलत आरोप लगाया गया है। इस मामले से उनको कुछ लेना-देना नहीं। कोर्ट अगर नोटिस देगा तो उसका जवाब दिया जाएगा।

नगर निगम में कर्मचारियों पर दबाव बना रहा कथित मीडियाकर्मी पकड़ाया

मुजफ्फरपुर : नगर निगम में कर्मी पर दबाव बना रहे एक कथित मीडियाकर्मी को कर्मियों की शिकायत पर नगर आयुक्त ने पकड़ा। सूचना के बाद नगर थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपित को हिरासत में लिया। पुलिस उससे पूछताछ कर सत्यापन की कार्रवाई में जुटी है। नगर थानाध्यक्ष ओमप्रकाश ने बताया कि पूछताछ में आरोपित की पहचान बोचहां कंहारा के उपेंद्र प्रसाद सिंह के रूप में हुई है। मामले में कर संग्रहकर्ता रंधीर कुमार ने प्राथमिकी के लिए थाने में आवेदन दिया है।

बताया गया कि आरोपित कथित मीडियाकर्मी नगर निगम में जमीन की रसीद कटवाने को गया था। इसके लिए वह कॢमयों पर दबाव बना रहा था। उसके बातचीत से कर्मियों को संदेह हुआ तो उसे बैठा लिया गया। तत्काल इसकी सूचना नगर आयुक्त को दी गई। नगर आयुक्त ने उससे पूछताछ की। इसमें उसका जवाब संतोषजनक नहीं मिला। पूछताछ में आरोपित खुद को मीडिया- पुलिस नामक एक एजेंसी का प्रतिनिधि बता रहा था। वह कभी मीडिया का तो कभी पुलिस की जांच एजेंसी की बात बता रहा था। इसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया। पुलिस ने उसका आईकार्ड, स्कूटी समेत अन्य सामान जब्त कर लिया है। पुलिस का कहना है कि सत्यापन कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।  

chat bot
आपका साथी