बोले आयुक्त, Coronavirus संक्रमितों की संख्या में तेजी से हो रही वृद्धि को देख बढ़ाएं आइसोलेशन सेंटर

Coronavirus बोले होम आइसोलेशन की मॉनीटरिंग हो। जो संक्रमित होम आइसोलेशन में रहना चाहते हैं उन्हें शर्तो पर रहने की दें अनुमति। कंटेंटमेंट जोन में आवाजाही पर रहे पूर्ण रोक।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 09:08 AM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 09:08 AM (IST)
बोले आयुक्त, Coronavirus संक्रमितों की संख्या में तेजी से हो रही वृद्धि को देख बढ़ाएं आइसोलेशन सेंटर
बोले आयुक्त, Coronavirus संक्रमितों की संख्या में तेजी से हो रही वृद्धि को देख बढ़ाएं आइसोलेशन सेंटर

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Coronavirus : प्रमंडलीय आयुक्त पंकज कुमार ने प्रमंडल के सभी जिलों के डीएम के साथ वीसी के जरिये कोविड-19 व विधि व्यवस्था को लेकर समीक्षा की। इसमें उन्होंने कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर कई निर्देश दिए। आयुक्त ने कहा कि संक्रमितों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए आइसोलेशन सेंटर की संख्या बढ़ाएं। 

पहले से ही अतिरिक्त जगह व भवन को चिह्नित कर लें

उन्होंने कहा कि आइसोलेशन के लिए पहले से ही अतिरिक्त जगह व भवन को चिह्नित कर लें। वैसे पॉजिटिव मरीज जो आइसोलेशन में हैं, उनका नियमित चेकअप हो। होम आइसोलेशन की सुविधा को भी मॉनिटङ्क्षरग करते रहें। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति होम आइसोलेशन में रहना चाहते हैं उन्हें डॉक्टर की सलाह पर घर में शर्तो पर रखने की अनुमति दी जाए। एक ही जगह अधिक पॉजिटिव मामले पाए जाने पर कंटेंटमेंट जोन तथा बफर जोन बनाएं। कंटेनमेंट जोन में आवाजाही पर पूर्ण रूप से रोक लगाई जाए। साथ ही वहां आवश्यक सेवा बहाल करने का भी निर्देश दिया। आयुक्त ने कहा कि अभी फ्लू का भी मौसम है। फ्लू रोगियों के लिए डॉक्टरी परामर्श तथा संदिग्ध मरीजों की जांच कराने का निर्देश दिया ।

निष्पक्ष होकर कानूनी प्रावधानों का करें पालन

विधि व्यवस्था की समीक्षा में आयुक्त ने सभी डीएम व एसपी निर्देश दिया कि निष्पक्ष होकर कानूनी प्रावधानों एवं प्रक्रियाओं का पालन करते हुए विधि व्यवस्था के संधारण में अपने दायित्वों का निर्वहन करें। सामाजिक माहौल बिगाडऩे और दूषित करने वालों पर प्रभावी कार्रवाई करें।

संगठित अपराध और नक्सल गतिविधियों पर लगाए अंकुश

रेंज आईजी गणेश कुमार ने कहा कि निचले स्तर पर अधिकारियों को सक्रिय और संवेदनशील बनाने के दिशा में आवश्यक कार्य करें। संगठित अपराध और नक्सल गतिविधियों पर कड़ाई से अंकुश लगाएं । शराब का विनिष्टिकरण व गाडिय़ों की नीलामी की प्रक्रिया में तेजी लाएं। वाहनों का नियमित चेङ्क्षकग को गंभीरता से कराने को भी उन्होंने कहा।  

chat bot
आपका साथी