सीएम के संभावित कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक तैयारियां तेज

जल जीवन हरियाली यात्रा के क्रम में 24 दिसंबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संभावित कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक तैयारिया शुरू कर दी गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Dec 2019 01:17 AM (IST) Updated:Fri, 13 Dec 2019 01:17 AM (IST)
सीएम के संभावित कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक तैयारियां तेज
सीएम के संभावित कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक तैयारियां तेज

मुजफ्फरपुर : जल जीवन हरियाली यात्रा के क्रम में 24 दिसंबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संभावित कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक तैयारिया शुरू कर दी गई हैं। हालांकि अभी आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा नहीं हुई है।

जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने इसको लेकर गुरुवार को समाहरणालय सभाकक्ष में विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। डीएम ने कहा कि सभी पदाधिकारी पूरी गंभीरता और तन्यम्यता से अपने दायित्यों का निर्वहन करेंगे। सभी को अलर्ट मोड में रहने की हिदायत दी गई है। ताकि तैयारी में कोई चूक न हो जाए।

बताया गया कि सीएम जल-जीवन -हरियाली यात्रा के दौरान एईएस प्रभावित इलाके का भ्रमण करेंगे। इसके लिए प्रशासन की ओर से एईएस प्रभावित इलाकों का चयन की प्रक्रिया तेज कर दी गई है। दूसरी ओर जल -जीवन-हरियाली को लेकर सरैया इलाके में उनका कार्यक्रम लगभग तय माना जा रहा है। लेकिन इसकी भी अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। कहा गया कि जल-जीवन-हरियाली साइट पर पहुंचकर आमलोगों के साथ सीएम बैठक भी करेंगे। इस दौरान प्रमंडल पर समीक्षा बैठक भी सीएम के द्वारा की जाएगी। इसको लेकर भी सभी विभागों में विभिन्न विकास योजनाओं पर तेज गति से समीक्षा की जा रही है। जल-जीवन-हरियाली अभियान के साथ सरकार की अन्य महत्वपूर्ण योजनाओं की समीक्षा भी की जा सकती है।

बैठक में नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा, डीडीसी उज्जवल कुमार सिंह, अपर समाहर्ता राजेश कुमार, अपर समाहर्ता आपदा अतुल कुमार वर्मा, अनुमंडल पदाधिकारी पश्चिमी अनिल कुमार दास, आइसीडीएस, विद्युत, भवन प्रमंडल, पीएचईडी, जनसम्पर्क, नगर निगम, शिक्षा, डीआरडीए, जीविका आदि से जुड़े पदाधिकारी उपस्थित थे।

-----------------

chat bot
आपका साथी