मुख्यमंत्री ने मुसाफिर पासवान को दी श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बोचहां के दिवंगत विधायक मुसाफिर पासवान को श्रद्धांजलि दी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 01:36 AM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 01:36 AM (IST)
मुख्यमंत्री ने मुसाफिर पासवान को दी श्रद्धांजलि
मुख्यमंत्री ने मुसाफिर पासवान को दी श्रद्धांजलि

मुजफ्फरपुर : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बोचहां के दिवंगत विधायक मुसाफिर पासवान को श्रद्धांजलि दी। मंगलवार को उनके श्राद्धकर्म में शामिल होने पहुंचे मुख्यमंत्री ने स्वजनों को सांत्वना भी दी।

मुख्यमंत्री दोपहर करीब तीन बजे पुलिस लाइन मैदान में हेलीकाप्टर से उतरे। यहां से वे नाजीरपुर में विधायक के शवदाह स्थल पर उनकी प्रतिमा का अनावरण किया। इसके बाद दिवंगत विधायक की पत्नी शकुंतला देवी, पुत्र उमेश पासवान, अमर पासवान, बहू हरपिदर कौर सैनी, इंद्रा देवी, पुत्रियां समेत सभी स्वजनों से मिलकर सांत्वना दी। वे करीब 20 मिनट यहां रुकने के बाद पटना लौट गए। उनके साथ उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, मत्स्य एवं पशुपालन मंत्री मुकेश सहनी ने भी मुसाफिर पासवान को श्रद्धांजलि दी।

सभी दलों से नजदीकी का दिखा असर : मुसाफिर पासवान के सभी राजनीतिक दल के नेताओं से बेहतर संबंध रहे। उनकी श्रद्धांजलि सभा में यह देखने को भी मिला। एनडीए के साथ राजद एवं कांग्रेस के विधायक व नेता इसमें शामिल हुए। राजद विधायक डा. अनिल कुमार सहनी, कांग्रेस विधायक विजेंद्र चौधरी, जदयू विधायक दीपक मिश्रा, पूर्व मंत्री सुरेश कुमार शर्मा, पूर्व एमएलसी दिनेश प्रसाद सिंह, पूर्व विधायक महेश्वर प्रसाद यादव, पूर्व विधायक बेबी कुमारी आदि इसमें शामिल हुए। इसके अलावा मुख्यमंत्री का स्वागत करने वालों में जदयू जिलाध्यक्ष मनोज कुमार, मो. जमाल, राशि खत्री, इरशाद हुसैन गुड्डू, रंजीत सहनी, नरेंद्र पटेल, अखिलेश सिंह, प्रो. शब्बीर अहमद, पिंकी शाही, सौरभ कुमार साहब, चंदन पांडेय आदि शामिल रहे। बोचहां में बनेगा फिशरीज ट्रेनिग सेंटर श्रद्धांजलि सभा में शामिल होने पहुंचे मत्स्य एवं पशुपालन मंत्री मुकेश सहनी ने बोचहां विधानसभा क्षेत्र में फिशरीज ट्रेनिग सेंटर बनाए जाने की घोषणा की। मंत्री ने कहा, दिवंगत विधायक ने यह मांग उठाई थी। उनकी मांग को सरकार पूरा करेगी। अगले वित्तीय वर्ष में बोचहां विधानसभा क्षेत्र में मुसाफिर पासवान की स्मृति में फिशरीज ट्रेनिग सेंटर खोला जाएगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना काल में मुसाफिर पासवान ने पीड़ितों को भोजन उपलब्ध कराने का काम किया था। इसे देखते हुए पार्टी दस हजार गरीबों को एक-एक सप्ताह की भोजन सामग्री उपलब्ध करा रही है। यह कार्यक्रम एक माह तक चलेगा। विधायक के निधन को पार्टी एवं राज्य की क्षति बताते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी परिवार के साथ है। उत्तराधिकारी के सवाल को उन्होंने यह कहते हुए टाल दिया कि समय आने पर इस बारे में निर्णय लिया जाएगा, मगर परिवार को पार्टी साथ लेकर चलेगी।

शवदाह स्थल पर किए पौधारोपण

मुशहरी: प्रखंड के नाजीरपुर में दिवंगत विधायक मुसाफिर पासवान के घर सीएम नीतीश कुमार पहुंचे। सीएम ने उनके शवदाह स्थल पर रुद्राक्ष के दो, आंवला के एक और आम के एक पौधे लगाए। वहीं, मंच पर पहुंच कर विधायक की प्रतिमा का आवरण किया। उसके बाद स्वजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी। इसके पूर्व डीएम प्रणव कुमार एवं एसएसपी जयंत कात ने डेढ़ बजे मंच पर आकर जाच की। एसएसपी के निर्देश पर मंच की सीढ़ी को बदला गया।

chat bot
आपका साथी