सफल रहा बंद, डीएम ने जनमानस से की सहयोग की अपेक्षा

संक्रमण से बचाव को लेकर प्रशासन के निर्देश पर व्यावसायिक गतिविधियों पर लगाया गया प्रतिबंध शनिवार को पूर्णरूप से असरदार रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 02:01 AM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 02:01 AM (IST)
सफल रहा बंद, डीएम ने जनमानस से की सहयोग की अपेक्षा
सफल रहा बंद, डीएम ने जनमानस से की सहयोग की अपेक्षा

मुजफ्फरपुर। संक्रमण से बचाव को लेकर प्रशासन के निर्देश पर व्यावसायिक गतिविधियों पर लगाया गया प्रतिबंध शनिवार को पूर्णरूप से असरदार रहा। इसके लिए जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने जिले के सभी लोगों को धन्यवाद दिया। उन्होंने जनमानस से आगे भी ऐसे ही सहयोग की अपेक्षा की है। दूसरी ओर प्रशासन के निर्देश पर चलाए जा रहे मास्क पहनो अभियान भी कारगर साबित हो रहा है। शनिवार को जिले के विभिन्न इलाकों में बड़े पैमाने पर लोगों से जुर्माना वसूला गया। वाहनों को सीज करने के साथ दुकानें भी सील की गई। प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि शहर और जिले के विभिन्न प्रखंडों के हाट बाजारों पर बंद का प्रभावी असर रहा।

स्वयं की सुरक्षा के प्रति रहें संवेदनशील : डीएम ने पुन: लोगों से अपील की है कि कोरोना जैसी भीषण महामारी से बचने के लिए स्वयं की सुरक्षा के प्रति संवेदनशील रहें। अपनी रक्षा स्वयं करें। मास्क का नियमित रूप से प्रयोग करें। शारीरिक दूरी का पालन करें। उन्होंने कहा कि व्यवहार में परिवर्तन करके जीने की आदत डालने से हम खुद को सुरक्षित रख सकते हैं। इधर विभिन्न टीमों द्वारा मास्क पहनो अभियान को धरातल पर उतारने का गंभीर प्रयास किया जा रहा है। मोटर वाहन अधिनियम के अंतर्गत शनिवार को 21 वाहनों से एक लाख 58 हजार 500 रुपये जुर्माने के रूप में वसूले गए। इस तरह से अब तक उक्त अधिनियम के तहत 89 वाहनों से आठ लाख 51100 रुपये जुर्माना वसूला गया है। दूसरी तरफ मास्क नहीं पहनने पर शनिवार को 218 लोगों से 10,900 रुपये जुर्माना वसूला गया।

chat bot
आपका साथी