कॉमन लॉ एंट्रेंस टेस्ट भी कोरोनावायरस संक्रमण की वजह से स्थगित, जानें नई तिथि के बारे में

CLAT आागमी 13 जून को प्रस्तावित इस परीक्षा को तत्काल स्थगति कर दिया गया है। अभी नई तिथि की घोषणा नहीं की गई है। परीक्षा आयोजित होने से 15 दिन पूर्व मोबाइल पर सभी को इसकी सूचना दी जाएगी।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 08:08 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 08:08 AM (IST)
कॉमन लॉ एंट्रेंस टेस्ट भी कोरोनावायरस संक्रमण की वजह से स्थगित, जानें नई तिथि के बारे में
अभ्यर्थी इसकी नई तिथि के बारे में जानना चाह रहे हैं। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। CLAT: लॉ के क्षेत्र में कॅरियर बनाने के लिए देशभर की केंद्रीय लॉ विश्वविद्यालय समेत बेहतर संस्थानों में लॉ में नामांकन के लिए आयोजित होने वाली कॉमन लॉ एंट्रेंस टेस्ट (क्लैट) को स्थगित कर दिया गया है। यह परीक्षा 13 जून को प्रस्तावित थी। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रबंधन की ओर से इस प्रवेश परीक्षा को तत्काल स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। अब इसके बाद अभ्यर्थी इसकी नई तिथि के बारे में जानना चाह रहे हैं। अभी तक आधिकारिक रूप से इस बाबत कुछ भी नहीं कहा गया है। केवल इतनी जानकारी दी गई है कि परीक्षा से 15 दिन पूर्व विद्यार्थियों को परीक्षा की अधिसूचना मोबाइल पर मैसेज के साथ ही अन्य माध्यमों से दी जाएगी।

एनटीए ने स्थगित किया जेईई मेन की परीक्षा

मुजफ्फरपुर : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से 24 से 28 मई तक जिले के पांच केंद्रों पर आयोजित होने वाली जेईई मेन की परीक्षा स्थगित कर दी गई है। एजेंसी की ओर से इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है। इसमें कहा गया है कि अब परीक्षा की संशोधित तिथि की सूचना परीक्षा से 15 दिन पूर्व वेबसाइट के साथ ही विभिन्न माध्यमों से छात्रों को दी जाएगी। जिले में करीब 15 हजार से अधिक परीक्षार्थी इस परीक्षा में शामिल होंगे। जानकारी के अनुसार एनटीए की ओर से वर्ष में चार बार संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई मेन) का आयोजन होता है। इस वर्ष एनटीए की ओर से फरवरी और मार्च में जेईई मेन की परीक्षा आयोजित की गई थी, लेकिन देशभर में कोरोना के तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के तीसरे और चौथे सत्र को अगले निर्देश तक स्थगित कर दिया है। अप्रैल के बाद मई में भी परीक्षा नहीं हो सकेगी। ऐसे में जेईई मेन की तैयारी करने वाले छात्रों को तैयारी का मौका मिल गया है। विशेषज्ञ कहते हैं कि छात्रों को चाहिए कि इस समय को जाया नहीं करें। तैयारी के दौरान जो पार्ट शेष रह गया हो या उसमें कुछ कमजोरी हो तो उसपर विशेष ध्यान दें ताकि परीक्षा में बेहतर स्कोर कर सकेंगे।  

chat bot
आपका साथी