दरभंगा : सड़क से सब्जी बाजार हटाने गई पुलिस टीम और व्यवसायियों के बीच झड़प, कई चोटिल

Darbhanga News शहर के बीच मशरफ बाजार और टावर चौक के बीच की दुकानों को हटाने गई थी पुलिस। पुलिस ने व्यवसायियों को दुकानों को हटाने के लिए कहा। इस बीच व्यवसायी पुलिस के इस रवैये को लेकर नाराज हो गए और नारेबाजी करते हुए पुलिस पर हमला बोल दिया।

By Murari KumarEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 09:49 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 09:49 AM (IST)
दरभंगा : सड़क से सब्जी बाजार हटाने गई पुलिस टीम और व्यवसायियों के बीच झड़प, कई चोटिल
सब्जी बाजार हटाने के विरोध में प्रदर्शन करते व्यवसायी।

दरभंगा, जागरण संवाददाता। शहर के बीच मशरफ बाजार और सुभाष चौक के इलाके में सड़क पर सब्जी दुकान चलानेवाले लोगों पर शनिवार की सुबह पुलिस का डंडा चला। पुलिस की टीम सुबह-सुबह दुकानों को सड़क से हटाने के लिए पहुंची और व्यवसायियों को दुकानों को हटाने के लिए कहा। इस बीच व्यवसायी पुलिस के इस रवैये को लेकर नाराज हो गए और नारेबाजी करते हुए पुलिस पर हमला बोल दिया। पुलिस ने लोगों की उग्र भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठियां भांजी। इसमें कई महिला व पुरुष व्यवसायी चोटिल हुए हैं।  पुलिस टीम के भी कई सदस्यों के जख्मी होने की बात सामने आई है।

Photo- सब्जी बाजार हटाने के विरोध में बाजार बंद कराते व्यवसायी।

 बताया गया है कि इस इलाके में सड़क पर सब्जी की दुकानें लग रहीं थीं। इस कारण से पूरा इलाका जाम रहता था। नतीजतन शनिवार की सुबह पुलिस की टीम उक्त मार्ग को अतिक्रमण से मुक्त कराने पहुंची थी। पुलिस टीम ने जैसे ही दुकानों को हटाने का काम शुरू किया। लोग नाराज हो गए और पुलिस पर हमला बोल दिया। लोगों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठियां भांजी। लेकिन, भीड़ नियंत्रित नहीं हो सकी। नाराज लोगों ने पुलिस को पीछे हटने पर मजबूर कर दिया। पुलिस को बैरंग वापस लौटना पड़ा।

व्यवसायियों ने कहा- हमें नहीं रहना सड़क पर स्थान दे प्रशासन

अतिक्रमण हटाए जाने की इस घटना को लेकर लोगों में आक्रोश है।  व्यवसायियों का आरोप था कि पुलिस आई और सीधे लाठी चलाने लगी। इस दौरान महिला समेत कई व्यवसायी जख्मी हो गए। लाखों का सब्जी कारोबार इसी सड़क के किनारे होता आ रहा है। यदि हमारे लिए कहीं सेड दे दिया जाए या स्थान निर्धारित कर दिया जाए तो हम वहीं पर सब्जी बेचेंगे। हमें कौन सा सड़क पर रहने का शौक है। वो तो मोहल्ले के दो चार लोग हैं जिनके कारण परेशानी है। वो ही लोग प्रशासन को तंग करते हैं। प्रशासन हमलोगों को स्थान दे दे।

chat bot
आपका साथी