दरभंगा के नगर विधायक का दावा, अनवरत हो रही है संक्रमितों के लिए रेमडेसिविर की आपूर्ति

लगातार बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए नगर विधायक ने जाना टीकाकरण केंद्र व अस्पतालों का हाल। नगर विधायक संजय सरावगी ने बताया कि 27 अप्रैल से 8 मई तक डीएमसीएच को कुल 650 तथा सिविल सर्जन को कुल 750 कुल 1400 रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति की जा चुकी है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 01:28 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 01:28 PM (IST)
दरभंगा के नगर विधायक का दावा, अनवरत हो रही है संक्रमितों के लिए रेमडेसिविर की आपूर्ति
डीएमसीएच को कुल 650 तथा सिविल सर्जन को 750 रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति की जा चुकी है।

दरभंगा, जासं। कोविड-19 से संक्रमित लोगों के लिए सरकार की ओर से अनवरत डीएमसीएच एवं सिविल सर्जन को रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति की जा रही है। नगर विधायक संजय सरावगी ने बताया कि 27 अप्रैल से 8 मई तक डीएमसीएच को कुल 650 तथा सिविल सर्जन को कुल 750 कुल 1400 रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति की जा चुकी है। 27 अप्रैल को डीएमसीएच को 250, सिविल सर्जन को 100, 30 अप्रैल को डीएमसीएच को 100 तथा सिविल सर्जन को 200, 4 मई को डीएमसीएच को 100 तथा सिविल सर्जन को 150, 8 मई को डीएमसीएच को 200 तथा सिविल सर्जन को 300 रेमडेसिविर की आपूर्ति की गई है। अबतक डीएमसीएच को कुल 650 तथा सिविल सर्जन को 750 रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति की जा चुकी है। 

वो रेमडेसिविर इंजेक्शन एवं डीएमसीएच के आइसीयू वार्ड में संक्रमितों की सेवा को लेकर लगातार समीक्षा कर रहे हैं। पल-पल की जानकारी प्रदेश के साथ स्वास्थ्य मंत्री एवं विभाग के प्रधान सचिव से संपर्क में बने हुए हैं। सोमवार को समीक्षा के बाद विधायक ने बताया कि 8 मई को प्रधान सचिव से अनुरोध कर डीएमसीएच के आइसीयू के सभी तलों में मरीजों को पाइप लाइन से ऑक्सीजन की आपूर्ति को लेकर अनुरोध किया था। इसकी स्वीकृति भी मिल चुकी है। शहर के लोगों से अपील किया है कि मुझे सूचना दें, मैं हर पल उनकी सेवा के लिए तत्पर हूं।

शहरी स्वास्थ्य केंद्र पर लिया जायजा, दो स्थानों पर और होगा टीकाकरण

विबधायक संजय सरावगी ने आयकर चौराहा के निकट शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर सोमवार को पहुंचकर वहां चल रहे टीकाकरण में भाग रहे लोगों से मिलते हुए उनकी सभी सुविधा असुविधाओं के संबंध में विस्तार से बातें की। टीका केंद्र में कार्य कर रहे कर्मियों से भी सभी से बारी-बारी से बात कर उनके समस्याओं पर ध्यान दिया। उसे दूर करने का वहीं से पूरा प्रयास किया। विधायक ने बताया कि लोगों के अनुरोध पर डीएम की सहमति से मंगलवार को दरभंगा के प्लस टू मुकुंदी चौधरी हाई स्कूल एवं एमएलए अकेडमी लहरिया सराय स्कूल पर भी टीकाकरण कार्यक्रम चलेगा।  

chat bot
आपका साथी