LJP की बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट यात्रा शुरू, बोले चिराग- नीतीश के नेतृत्‍व में फिर बनेगी NDA की सरकार

मुजफ्फरपुर में एक पीसी में शामिल हुए चिराग। बोले- जाति-धर्म नहीं विकास होगा विधानसभा चुनाव का मुद्दा। गठबंधन धर्म का पालन करेगी लोजपा 14 अप्रैल को पार्टी जारी करेगी घोषणा पत्र।

By Murari KumarEdited By: Publish:Fri, 21 Feb 2020 06:56 PM (IST) Updated:Fri, 21 Feb 2020 07:33 PM (IST)
LJP की बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट यात्रा शुरू, बोले चिराग- नीतीश के नेतृत्‍व में फिर बनेगी NDA की सरकार
LJP की बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट यात्रा शुरू, बोले चिराग- नीतीश के नेतृत्‍व में फिर बनेगी NDA की सरकार

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। LJP leader Chirag said that NDA government will be formed again under leadership of Nitish in bihar: लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद चिराग पासवान ने कहा है कि विधानसभा चुनाव में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनेगी और नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री होंगे। नीतीश कुमार ने अपने 15 वर्षों के शासनकाल में विकास की नींव को मजबूत बनाया है और अब बिहार को देश का सबसे विकसित राज्य बनाना है। इसी लक्ष्य को लेकर लोजपा काम कर रही है। उन्होंने उक्त बातें शुक्रवार को 'बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट यात्रा' के दौरान मुजफ्फरपुर पहुंचने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहीं। 

बड़बोले नेताआें पर अंकुश लगाए भाजपा

उन्‍होंने कहा कि विधानसभा चुनाव जाति-पाति और धर्म-मजहब के नाम पर नहीं विकास के नाम पर होगा। दो-चार बड़बोले नेताओं के कारण भाजपा को दिल्ली चुनाव में नुकसान हुआ। मेरी पार्टी होती तो ऐसे नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा देती। भाजपा शीर्ष नेतृत्व ऐसे नेताओं पर अंकुश लगाए। 

गठबंधन धर्म का पालन करेगी लोजपा

उन्होंने कहा कि लोजपा गठबंधन धर्म का पालन करेगी। कितनी सीटों पर पार्टी अपने उम्मीदवार खड़ा करेगी ये तो बैठकों के बाद तय होगा। फिलहाल, बिहार की 119 सीटों पर हम मेहनत कर रहे हैं। जिले की आधा दर्जन सीटों मसलन सकरा, गायघाट, औराई, मीनापुर, कांटी, बरूराज व साहेबगंज को लक्ष्य कर हम काम कर रहे हैं। 

उम्‍मीदवारी के लिए मापदंड का करना होगा पालन

उन्होंने कहा कि इस बार पार्टी आशीर्वाद प्राप्त प्रत्याशियों को मैदान में नहीं उतारेगी। उम्मीदवारी के लिए पार्टी द्वारा तय मापदंड का पालन करना होगा। अपनी यात्रा के बारे में उन्होंने कहा कि इसका उद्देश्य बिहार को विकसित राज्यों की श्रेणी में शीर्ष पर लाना है, ताकि बिहार से ब्रेन ड्रेन रुक सके।

बिहार से पलायन करने की जगह लोग यहां आएं। यात्रा के माध्यम से बिहार को कैसे सिरमौर बनाया जाए, इसके लिए कार्यकर्ताओं व जनता से राय ले रहे हैं। पार्टी की ओर से 14 अप्रैल को पटना में रैली आयोजित कर 'बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट यात्रा' विजय डाॅक्यूमेंट्स 2020 जारी की जाएगी। प्रमोशन में आरक्षण के सवाल पर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार इसके पक्ष में खड़ी है।

ये नेता रहे मौजूद

उन्होंने कहा कि आरक्षण भीख में नहीं मिला है। संविधान से प्राप्त है और इसे कोई समाप्त नहीं कर सकता। आर्थिक आधार पर आरक्षण का भी उन्होंने समर्थन किया है। संवाददाता सम्मेलन के दौरान बिहार लोजपा के प्रदेश प्रधान महासचिव डॉ. शहनवाज अहमद कैफे, सांसद चंदन कुमार व वीणा देवी, जिलाध्यक्ष अजय कुमार सिंह, सुधीर कुमार ओझा, हरेराम मिश्रा, गंगा सिंह, विनोद प्रसाद सिंह, अवधेश पासवान आदि थे। संवाददाता सम्मेलन के बाद लोजपा अध्यक्ष ने परिसदन परिसर में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। 

chat bot
आपका साथी