मुजफ्फरपुर में कोविड से अनाथ हुए बच्चों को मिलेगा चाइल्ड केयर होम का साथ

अगर कोरोना संक्रमण से माता-पिता की मौैत हुई तो बच्चे को मिलेगा सहयोग। समाज कल्याण विभाग के निदेशक सह मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी (सक्षम योजना) राज कुमार ने कोविड से अनाथ हुए बच्चों की सुरक्षा के लिए गाइडलाइन जारी की है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 09:10 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 09:10 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में कोविड से अनाथ हुए बच्चों को मिलेगा चाइल्ड केयर होम का साथ
किशोर न्याय (बालकों की देखरेख और संरक्षण) अधिनियम 2015 के तहत देखभाल व सुरक्षा दी जाएगी।

मुजफ्फरपुर, जासं। कोरोना की दूसरी लहर में कई दंपतियों की भी जान जा रही है। ऐसे में उनके बच्चों की देखभाल करने वाला कोई नहीं है। इसे गंभीरता से लेते हुए समाज कल्याण विभाग के निदेशक सह मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी (सक्षम योजना) राज कुमार ने कोविड से अनाथ हुए बच्चों की सुरक्षा के लिए गाइडलाइन जारी की है। वैसे बच्चे जो अनाथ हो गए हैैं उनको अब किशोर न्याय (बालकों की देखरेख और संरक्षण) अधिनियम 2015 के तहत देखभाल व सुरक्षा दी जाएगी।

दो बार कोरोना पॉजिटिव होनेे के बाद भी लोगों की जांच में जुटे रहे

मुशहरी: कोरोना काल में जहां लोगों में स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति लोगों में नाराजगी बढ़ी है। वहीं, ऐसे भी कोरोना योद्धा हैं जिन्होंने दो बार कोरोना पॉजिटिव होने के बाद भी हिम्मत नहीं हारी। पॉजिटिव से निगेटिव होने के बाद पुन: जांच कार्य में जुटे रहे। ये हैं भिखनपुरा निवासी पंकज कुमार जो मुशहरी पीएचसी में लैब तकनीशियन पद पर अपनी सेवा दे रहे हैं। इनके साथ एक और लैब तकनीशियन हंै मो. मुअत्तर। ये दोनों अपनी परेशानियों के बावजूद लोगों की कोरोना जांच में जुटे रहे। पंकज कुमार ने बताया कि इस पेशे में न तो रात देखा जाता है और न दिन। इस पेशे में आने के बाद अपनी जिंदगी कोई खास मायने नहीं रखती। सबसे बड़ी बात है मानवता की सेवा करना। उन्होंने बताया कि घर के लोग भी कई बार बाल-बच्चों की दुहाई देकर जान बचाकर काम करने को कहा। तब मैंने कहा कि हमारी जिम्मेवारी है लोगों की जान बचाना। आप सभी आशीर्वाद दीजिए कि मैं अपने कार्य को निर्भयतापूर्वक कर सकूं। वहीं, मो. मुअत्तर ने बताया कि उनके घर में मां की तबीयत अधिक खराब थी। उन्हेंं पटना ले जाना जरूरी था। बावजूद अपनी ड्यूटी की। हालांकि, बाद में मां को इलाज के लिए पटना ले जाना पड़ा।

तुर्की व मुशहरी में कोरोना से दो की मौत

कुढऩी : तुर्की ओपी के एक व्यक्ति की मौत शुक्रवार को इलाज के दौरान शहर के निजी अस्पताल में हो गई। वे कोरोना से संक्रमित थे। पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद से वहां उनका इलाज चल रहा था। उनके निधन पर व्यापार मंडल अध्यक्ष महेश राय, मुखिया श्यामबाबू मंडल, खुर्शीद आलम आदि ने शोक संवेदना व्यक्त की है। मुशहरी: प्रखंड के तरौरा गोपालपुर निवासी अधेड़ की मौत कोरोना से हो गई। गत दिनों वे संक्रमित हो गए थे। होम क्वारंटाइन में रहकर इलाज करवा रहे थे। चार दिन पूर्व उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इस बीच सांस लेने में परेशानी होने लगी तब घर पर ही ऑक्सीजन दिया जाने लगा, लेकिन आज सुबह उन्होंने दम तोड़ दिया। 

chat bot
आपका साथी