कोरोना संक्रमण को लेकर मुख्य सचिव ने की समीक्षा

जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर रविवार को मुख्य सचिव दीपक कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये समीक्षा की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 02:37 AM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 06:07 AM (IST)
कोरोना संक्रमण को लेकर  मुख्य सचिव ने की समीक्षा
कोरोना संक्रमण को लेकर मुख्य सचिव ने की समीक्षा

मुजफ्फरपुर। जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर रविवार को मुख्य सचिव दीपक कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये समीक्षा की। डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह से अपडेट लेने के बाद बचाव व रोकथाम के लिए चलाए जा रहे अभियान के बारे में जानकारी ली। समीक्षा में डीएम द्वारा बताया गया कि हाल के दिनों में जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ी है। लेकिन कोविड केयर सेंटर से लगातार मरीज स्वस्थ भी हो रहे हैं। जांच में भेजे गए सैंपल की रिपोर्ट आने पर बिलंब होने के समाधान निकाले जाने पर भी वीसी में चर्चा की गई। मुख्य सचिव के संकेत के बाद वैकल्पिक व्यवस्था निकालने की तैयारी चल रही है। इसके तहत शहर के निजी लैब से टैग करने की कवायद की जाएगी, ताकि सैंपल की संख्या कम हो और त्वरित रिपोर्ट प्राप्त हो सके।

डीएम ने कहा कि पॉजिटिव पाए गए जूरन छपरा के डॉक्टरों के नजदीकी संपर्क में आने वाले सभी कर्मियों का सैंपल जांच में भेजा गया है। जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। अगर कर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई और सीरीज का मामला मिला तो कंटेनमेंट जोन बनाने का निर्णय लिया जाएगा। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर भेल की आइबी में शिफ्ट होगा सदर थाना कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को सदर थाना को खबड़ा स्थित भेल कॉलोनी के निरीक्षण भवन (आइबी) में शिफ्ट होगा। भगवानपुर स्थित वर्तमान थाना भवन को सील कर दिया जाएगा। इसकी कवायद शुरू हो गई है। नगर डीएसपी रामनरेश पासवान ने भेल कॉलोनी के निरीक्षण भवन का रविवार को जायजा लेने के बाद इसकी स्वीकृति दे दी है। एसएसपी और सिटी एसपी को भी इससे अवगत करा दिया गया है। संभावना है कि सोमवार को इस भवन में थाना कार्यालय शिफ्ट हो जाएगा। फिलहाल सदर थाना भवन को रस्सी से घेर दिया गया है। आगंतुकों की शिकायत रस्सी से बाहर से ली जा रही है।

वरीय पुलिस अधिकारी के संक्रमित होने के बाद लिया गया निर्णय : बताया जा रहा है कि सदर थाना में तैनात एक वरीय पुलिस पदाधिकारी कोरोना जाच में पॉजिटिव पाए गए थे। एक अन्य पुलिस अधिकारी भी तीन दिनों से बीमार हैं। जांच के लिए रविवार को उनका भी सैंपल लिया गया है। इससे थाना में पदस्थापित अन्य पुलिस अधिकारियों व कíमयों के बीच आशंका का माहौल बन गया था। नगर डीएसपी रामनरेश राम ने बताया कि सभी पुलिसकíमयों को जाच के लिए सैंपल देने को कहा गया है। रविवार को कुछ पुलिसकर्मी सैंपल देने गए थे। अन्य सैंपल देने सोमवार को जाएंगे। सभी को सतर्कता और बचाव के साथ काम करने का निर्देश दिया गया है।

chat bot
आपका साथी