समस्तीपुर पहुंचे सीएम नीतीश कुमार, बोले- निकले हैं ज‍िलों का हाल जानने

पहले से सीएम का बेगूसराय जाने का कार्यक्रम था। लेकिन अचानक कार्यक्रम में बदलाव करते हुए वे कोठिया-ताजपुर के रास्ते समस्तीपुर परिषदन पहुंचे। समस्तीपुर परिषदन में उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि जिले का हाल जानने के लिए निकले हैं।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 12:49 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 04:06 PM (IST)
समस्तीपुर पहुंचे सीएम नीतीश कुमार, बोले- निकले हैं ज‍िलों का हाल जानने
समस्‍तीपुर पहुंचे मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार साथ में मत्री व अन्‍य। जागरण

समस्तीपुर, जासं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का काफिला समस्तीपुर परिषदन पहुंचा। महज पांच मिनट विश्राम करने के बाद यहां से वे बिरौली-पूसा के रास्ते मुजफ्फरपुर के लिए रवाना हुए। उनके साथ शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी और परिवहन विभाग के सचिव भी थे। पहले से सीएम का बेगूसराय जाने का कार्यक्रम था। लेकिन अचानक कार्यक्रम में बदलाव करते हुए वे कोठिया-ताजपुर के रास्ते समस्तीपुर परिषदन पहुंचे। समस्तीपुर परिषदन में सीएम ने हालांकि मीडिया से बात नहीं की। उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि जिले का हाल जानने के लिए निकले हैं। इधर, सीएम के सड़क मार्ग से गुजरने को लेकर प्रशासन की ओर से जगह-जगह दंडाधिकारियाें के नेतृत्व में पुलिस पदाधिकारियों एवं जवानों को तैनात किया गया है। दरभंगा प्रमंडल के आईजी अजिताभ कुमार भी परिषदन में सीएम की सुरक्षा को लेकर मौजूद थे। इसके अलावा जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक सीएम की सुरक्षा व्यवस्था की मॉनीटरिंग कर रहे थे।

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को औचक निरीक्षण के लिए निकले। वे पहले वैशाली जिला के हाजीपुर में निरीक्षण किया। इसके बाद वहां से उन्हें बेगूसराय जाना था। लेकिन इसी बीच उन्होंने अपना कार्यक्रम बदलते हुए मुख्यमंत्री पटना से वैशाली होते हुए समस्तीपुर जिले के ताजपुर प्रखंड अंतर्गत कोठिया पहुंचें। वहां से वे ताजपुर, मुसरीघरारी होते हुए सीधे समस्तीपुर परिषदन पहुंचे। जिलाधिकारी शशांक शुभंकर और पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो ने गुलदस्ता भेंटकर सीएम का स्वागत किया। जदयू की जिलाध्यक्ष अश्वमेघ देवी, प्रदेश महासचिव डॉ. दुर्गेश राय, जिला प्रधान महासचिव प्रो. तकी अख्तर समेत जदयू के कुछ कार्यकर्ताओं ने भी सीएम का फूल माला से स्वागत किया। मुख्यमंत्री पांच मिनट अतिथिगृह में विश्राम के बाद बिरौली-पूसा के रास्ते मुजफ्फरपुर के लिए रवाना हो गए। सीएम के सड़क मार्ग से गुजरने को लेकर जिला प्रशासन की ओर से जगह-जगह सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए थे। कोठिया में खुद जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में पदाधिकारी अधिकारियों की टीम तैनात थी। अपर समाहर्ता विनय कुमार राय, डीडीसी संजय कुमार, सदर डीएसपी आरके दिवाकर, डीएसपी प्रीतिश कुमार ताजपुर के कोठिया से दलसिंहसराय के एसडीओ ज्ञानेन्द्र कुमार, डीएसपी दिनेश कुमार पांडेय समेत अन्य अधिकारी उनके साथ-साथ चल रहे थे।

chat bot
आपका साथी