नामांकन पत्रों की जांच को लेकर उमड़ी भीड़

मुशहरी प्रखंड में नामाकन पत्रों की जाच को लेकर प्रत्याशियों एवं उनके समर्थकों की भीड़ प्रखंड परिसर में जुट गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 03:32 AM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 03:32 AM (IST)
नामांकन पत्रों की जांच को लेकर उमड़ी भीड़
नामांकन पत्रों की जांच को लेकर उमड़ी भीड़

मुजफ्फरपुर : मुशहरी प्रखंड में नामाकन पत्रों की जाच को लेकर प्रत्याशियों एवं उनके समर्थकों की भीड़ प्रखंड परिसर में जुट गई। इससे वहां अव्यवस्था का माहौल बन गया जिसे कोई देखने-सुनने वाला नहीं था। कहीं भी एक पुलिसकर्मी नजर नहीं आया। प्रतिबंधित आइटी सेल में प्रत्याशियों की भीड़ लगी रही। बताया गया कि जिन प्रत्याशियों ने आवेदन की हार्ड कापी दी थी, आनलाइन में उनका निर्वाचन क्षेत्र ही बदल गया। इसे ठीक कराने के लिए उम्मीदवारों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। बावजूद सभी का ठीक हुआ भी नहीं। इसी दौरान राज्य निर्वाचन आयोग का साइट बंद हो गया जिसे उच्चाधिकारियों ने चालू कराया। अगर सोमवार को रात्रि में फिर साइट बंद हो गया तो बहुत प्रत्याशियों के निर्वाचन क्षेत्र में सुधार नहीं हो सकेगा। वैसी स्थिति में उन प्रत्याशियों का निर्वाचन कैसे हो पाएगा, यह प्रश्न उठने लगा है। ऐसे मामलों की संख्या सौ से अधिक बताई गई है। उम्मीदवारों का सीधा प्रवेश आइटी सेल में हो रहा है जिससे उसमें कार्य करने वाले कíमयों को काफी परेशानी हो रही है। बीडीओ सह आरओ की कोई सुनने वाला नहीं। इस संबंध में आरओ महेश चंद्र ने बताया कि व्यवस्था में सुधार का प्रयास जारी है। कल से सुधार हो जागा। 6 अक्टूबर को सिंबल वितरण किया जाए्रगा।

कुढ़नी से जिला परिषद सदस्य के लिए आज 13 नामांकन

जिले में पंचायत चुनाव के चौथे चरण के लिए कुढ़नी प्रखंड में नामांकन कार्य चल रहा है। इस क्रम में दो दिनों के अवकाश के बाद सोमवार को जिला परिषद सदस्य के लिए 13 अभ्यर्थियों ने नामांकन दाखिल किया। इस पद की पांच सीटों के लिए अबतक 35 अभ्यर्थियों ने नामांकन दाखिल कर दिया है। आज निर्वाचन क्षेत्र संख्या 23, 24, 25, 26 एवं 27 से क्रमश: दो, तीन, छह, एक एवं एक अभ्यर्थियों ने नामांकन किया। मुशहरी एवं बोचहां के सभी अभ्यर्थियों के आवेदन सही

जिला परिषद सदस्य के लिए मुशहरी और बोचहां से नामांकन दाखिल करने वाले सभी 72 अथ्यर्थियों के आवेदन सही पाए गए। इनमें से एक ने आज नामांकन वापस ले लिया। नामांकन वापसी की अंतिम तिथि छह अक्टूबर है।

chat bot
आपका साथी