मधुबनी में सड़क सुरक्षा माह के लिए शहर की यातायात मार्ग में बदलाव

दरभंगा की ओर से आने वाली बसें जलधारी चौक-चकदह-रांटी चौक होते हुए बस स्टैंड या रामपट्टी की ओर जाएगी। दरभंगा की ओर से आने वाली ट्रक समिया ढ़लान-भगवतीपुर-रामपट्टी होकर आएगी। रहिका की ओर से आने वाले वाहन पोखरौनी-सौराठ- गोशाला रोड होते हुए बस स्टैंड आएगी।

By Ajit kumarEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 10:31 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 10:31 AM (IST)
मधुबनी में सड़क सुरक्षा माह के लिए शहर की यातायात मार्ग में बदलाव
बस स्टैंड - माल गोदाम रोड- गोशाला रोड-सौराठ-पोखरौनी भी मार्ग निर्धारित की गई।

मधुबनी, जासं। सड़क सुरक्षा माह को लेकर सदर अनुमंडल पदाधिकारी अभिषेक रंजन की अध्यक्षता में उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई। इस बैठक में सड़क सुरक्षा माह के दौरान शहर के यातायात मार्ग में बदलाव का निर्णय लिया गया। सड़क सुरक्षा माह के दौरान दरभंगा से आने वाली सभी बसों का मार्ग जलधारी चौक-चकदह- रांटी चौक से तेरह नंबर गुमटी होते हुए बस स्टैंड निर्धारित की गई। बस स्टैंड - माल गोदाम रोड- गोशाला रोड-सौराठ-पोखरौनी भी मार्ग निर्धारित की गई। 

बस स्टैंड-गोशाला रोड-चभच्चा मोड़ होते हुए राजनगर की ओर भी बस के जाने का मार्ग निर्धारित की गई। बस स्टैंड से तेरह नंबर गुमटी होते हुए रामपट्टी की ओर या रांटी चौक-जलधारी चौक होते हुए बस दरभंगा की ओर जाएगी। वहीं, दरभंगा की ओर से आने वाली ट्रक के लिए समीया ढलान-भगवतीपुर-रामपट्टी-तेरह नंबर गुमटी मार्ग निर्धारित किया गया है। हालांकि, रात नौ बजे से सुबह सात बजे तक बस और ट्रक किसी भी मार्ग होते हुए शहर में प्रवेश कर सकती है। लेकिन, सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक उक्त निर्धारित मार्गों से ही होकर बस और ट्रक का परिचालन करना होगा। नई यातायात मार्ग पर बड़ी वाहनों का परिचालन सुनिश्चित कराने के लिए गंगासागर चौक, महिला कालेज रोड, पुरानी बस स्टैंड के पास, थाना मोड़ के पास, जलधारी चौक आदि जगहों पर ट्राली लगाने का भी निर्णय लिया गया। वहीं, जलधारी चौक-रांटी चौक पथ में नीचे झूल रहे विद्युत तार को दुरुस्त कर ऊपर करने और थाना मोड़ के पास सड़क से पोल हटाने के लिए विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता को पत्र भेजने का भी निर्णय लिया गया। गौरतलब है कि 18 जनवरी से सड़क सुरक्षा माह प्रारंभ हो रहा है। बैठक में जिला परिवहन पदाधिकारी सुशील कुमार, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी आशुतोष आनंद चौधरी, नगर थानाध्यक्ष धर्मपाल, विष्णु कांत दास, वाहन एसोसिएशन के अध्यक्ष आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी