उपमहापौर मानमर्दन शुक्ला की कुर्सी बरकरार, गिरा अविश्वास प्रस्ताव

उपमहापौर मानमर्दन शुक्ला अपनी कुर्सी बचाने में सफल रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 02:00 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 02:00 AM (IST)
उपमहापौर मानमर्दन शुक्ला की कुर्सी बरकरार, गिरा अविश्वास प्रस्ताव
उपमहापौर मानमर्दन शुक्ला की कुर्सी बरकरार, गिरा अविश्वास प्रस्ताव

मुजफ्फरपुर : उपमहापौर मानमर्दन शुक्ला अपनी कुर्सी बचाने में सफल रहे। उनके खिलाफ लाए गए अविश्वास के पक्ष में मात्र आठ पार्षदों ने मत दिया। जबकि उनको हटाने के लिए कम से कम 25 पार्षदों का प्रस्ताव के पक्ष में होना जरूरी थी। इस प्रकार उनके खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव निगम बोर्ड की बैठक में गिर गया। सबसे मजेदार बात तो यह रही कि उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले 18 पार्षदों में से अधिकांश ने प्रस्ताव के पक्ष में मत नहीं दिया।

शुक्रवार को उपमहापौर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा लिए क्लब रोड स्थित निगम आडिटोरियम में नगर निगम बोर्ड की विशेष बैठक हुई। बैठक में महापौर सुरेश कुमार शामिल नहीं हुए। अध्यक्षता वार्ड 47 की पार्षद गीता देवी ने की। मौजूद पार्षदों ने इसके लिए उनको चुना था। बैठक में निगम के 48 में 40 पार्षदों ने भाग लिया। बहस के बाद हुए मतदान में सिर्फ 11 पार्षदों ने भाग लिया। शेष 29 ने मतदान में हिस्सा नहीं लिया। जिन पार्षदों ने मतदान किया उनमें से आठ ने प्रस्ताव के पक्ष में तथा दो ने विरोध में मतदान किया। एक मत को रद कर दिया गया। सिर्फ 11 पार्षदों के ही मतदान में शामिल होने के साथ ही उपमहापौर की कुर्सी बचने का फैसला हो गया था। जिन पार्षदों ने मतदान में हिस्सा लिया उनमें वार्ड 4 के पार्षद हरिओम कुमार, वार्ड 6 के पार्षद जावेद अख्तर, वार्ड 11 की पार्षद प्रमिला देवी, वार्ड 15 की पार्षद अंजू कुमारी, वार्ड 16 के पार्षद पवन कुमार राम, वार्ड 19 की पार्षद निर्मला देवी, वार्ड 20 के पार्षद संजय कुमार केजरीवाल, वार्ड 21 के पार्षद केपी पप्पू, वार्ड 41की पार्षद सीमा झा, वार्ड 44 के पार्षद मो. शेरु अहमद एवं वार्ड 48 के पार्षद नंद कुमार प्रसाद साह शामिल रहे। बैठक का संचालन नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने किया। जिला प्रशासन के प्रतिनिधि के रूप में एडीएम राजेश कुमार मौजूद रहे। प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान हुई नोक-झोंक

मतदान से पूर्व हुए प्रस्ताव पर हुए चर्चा में जमकर नोकझोंक हुई। इस चर्चा में वार्ड 28 के पार्षद राजीव कुमार पंकु, वार्ड चार के पार्षद हरिओम कुमार, वार्ड 20 के पार्षद संजय कुमार केजरीवाल, वार्ड 21 के पार्षद केपी पप्पू, वार्ड 13 की पार्षद सुनीता भारती, वार्ड 25 के पार्षद संतोष महाराज एवं वार्ड 46 के पार्षद नंद कुमार प्रसाद साह ने भाग लिया। बैठक में शामिल नहीं हुए महापौर समेत आठ पार्षद

महापौर समेत आठ पार्षदों ने बैठक में भाग नहीं लिया। भाग नहीं लेने वाले पार्षदों में वार्ड आठ की पार्षद शशि देवी, वार्ड 18 की संजू देवी, वार्ड 32 की पार्षद गीता देवी, वार्ड 33 की पार्षद रेशमी आरा, वार्ड 34 की पार्षद सलेहा खातून, वार्ड 37 की पार्षद गर्गी सिंह एवं वार्ड 49 की पार्षद नीलम गुप्ता शामिल रहीं।

----------------------

बैठक के दौरान रही सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था

उपमहापौर मानमर्दन शुक्ला के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए आयोजित बोर्ड की विशेष बैठक के दौरान आडिटोरियम के बाहर एवं भीतर सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था रहीं। बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। एसडीओ पूर्वी डा. कुंदन कुमार स्वयं बैठक स्थल पर मौजूद रहे। इसके लिए मिठनपुरा एवं नगर थानाध्यक्ष भी मौजूद रहे। पार्षदों के अलावा बैठक स्थल तक किसी को जाने नहीं दिया गया।

-----------------------

यह मेरे विश्वास की जीत है : उप महापौर

प्रस्ताव पर जीत हासिल करने के बाद उपमहापौर मानमर्दन शुक्ला ने कहा कि यह उनके विश्वास की जीत है। उनको पार्षदों पर विश्वास था और पार्षदों का उनपर। शहर का विकास कैसे हो इसके लिए उन्होंने राजनीति की। निगम में किसी प्रकार का घोटाला नहीं किया। आगे भी शहर का विकास तेजी से हो इसके लिए काम करेंगे।

chat bot
आपका साथी