सड़क पर घूमने वाले पशुओं को पकड़ने के लिए कोषांग गठित

शहर की सड़कों एवं गली-मोहल्लों में खुलेआम घूमने वाले पशुओं को पकड़ने के लिए अपर नगर आयुक्त विवेक कुमार ने अलग से कोषांग का गठन किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 05:22 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 05:22 AM (IST)
सड़क पर घूमने वाले पशुओं को पकड़ने के लिए कोषांग गठित
सड़क पर घूमने वाले पशुओं को पकड़ने के लिए कोषांग गठित

मुजफ्फरपुर : शहर की सड़कों एवं गली-मोहल्लों में खुलेआम घूमने वाले पशुओं को पकड़ने के लिए अपर नगर आयुक्त विवेक कुमार ने अलग से कोषांग का गठन किया है। अंचल सात के निरीक्षक राम बिहारी राम को इसका प्रभारी बनाया गया है। प्रभारी के अलावा कोषांग में अनुसेवी रामेश्वर सिंह यादव, महेश राय, देवेंद्र मिश्र, प्रमोद झा, विवेक कुमार, चालक राम सागर राय एवं पप्पू कुमार को रखा गया है। सोमवार को शहर भ्रमण के दौरान अपर नगर आयुक्त को सड़क पर घूमते हुए कई मवेशी मिले थे। उनके कारण जाम की समस्या उत्पन्न हो रही थी। निगम में पहले भी यह कोषांग था जिसके प्रभारी निगम के सहायक डीएन सिंह थे। उनके निधन के बाद यह कोषांग बंद हो गया था। पशुओं को पकड़ने के लिए निगम द्वारा काउ कैचर खरीदा गया है जिसकी मदद से हर दिन अभियान चलाकर पशुओं को पकड़ा जाएगा।

---------------------

घिरनी पोखर रोड से पकड़ा गया एक मवेशी

निगम की टीम ने बुधवार को घिरनी पोखर रोड से खुलेआम घूम रहे एक मवेशी को पकड़ा। दो दिन में निगम ने तीन मवेशियों को पकड़ा है। पकड़े गए मवेशियों को कंपनी बाग में रखा जा रहा है। वहीं मवेशियों के कान पर लगे टैग की मदद से उसके मालिक की पहचान की जा रही है। मंगलवार को पकड़े गए दोनों मवेशियों के मालिक की पहचान कर उनके खिलाफ नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए आवेदन दिया जा चुका है। अपर नगर आयुक्त ने कहा कि सड़क पर मवेशी मिलने पर उसके मालिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी। साथ ही पकड़े गए मवेशी को छोड़ने के लिए मवेशी के खिलाने पर हुए खर्च के साथ जुर्माना भी वसूल किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी